5 साल के बच्चे की मौत पर अंधविश्वास के चक्कर में दो लड़कियों को डायन बताकर ने नग्न कर पीटा।

जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र के गादी टेल्वा गांव में अंधविश्वास और तांत्रिक के चक्कर में लोगों द्वारा हैवानियत की सारी हदें पार कर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। मैट्रिक व इंटर में पढ़ रही दो छात्रा को डायन होने का आरोप लगाते हुए लोगों ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ा और नग्न कर दोनों की जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं मारपीट के बाद दोनों बच्ची के बाल भी काट दिए और दोनों बच्ची को बंधक बना लिया बंधन में लड़कियों की रह रह कर पिटाई भी की गई। ग्रामीण दोनों बच्ची पर मृत बच्चे को जीवित करने का दबाव भी बना रहे थे। बता दें कि घटना एक तांत्रिक द्वारा अंधविश्वास फैलाने के कारण घटी तांत्रिक की बातों में आकर मृतक के परिजन व अन्य लोगों ने मानवता को शर्मसार कर दिया। बताया जाता है कि 22 मई को गादी टेलवा गांव निवासी राकेश शाह पिता बोधि साह का 5 माह के बच्चे सत्यम की मौत हो गई थी। मौत के बाद परिजन बच्चे को झाड़-फूंक कराने और मौत का कारण जानने एक तांत्रिक के पास चले गए जहां तांत्रिक ने कहा अनुसार लोग उसके अंधविश्वास में पड़ गए और इस तरह की घटना को अंजाम दे दिए। इस मामले में पुलिस ने एक 11 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बंधक बनी दोनों लड़की को छुड़ाने के लिए गई सिमुलतला थाना की पुलिस के समक्ष दोनों लड़की मोनिका और मनीषा ने बताया कि दोनों आपस में चचेरी बहन है और शौच करने के लिए नदी जा रही थी इसी बीच अचानक डायन कहकर लोगों ने पकड़ लिया मेरा सारा कपड़ा फाड़ दिया और मुझे नग्न कर मारपीट करते हुए मेरा बाल भी काट दिया। दोनों लड़की घांसीतरी गांव की रहने वाली है।

घांसीतरी गांव के कुछ ग्रामीणों ने बताया कि एक लड़की का गादी टेलवा गांव निवासी कृष्णा कुमार साह पिता उगन साह के साथ प्रेम प्रसंग था और उसी ने कॉल कर लड़की को नदी किनारे बुलाया था बच्ची अपने प्रेमी से मिलने गई थी। तांत्रिक द्वारा फैलाए गए अंधविश्वास के चक्कर में परिजनों ने बच्ची को ही डायन समझ उसे नग्न कर मारपीट करने लगे मृत बच्चे के परिजनों ने घटना के बाद दोनों बच्ची को बंधक बना लिया और नदी में दफन किए गए नवजात के शव को बाहर निकाल कर घर ले आया उसके बाद ग्रामीणों एवं परिजनों ने दोनों बच्ची पर दबाव बनाना शुरू कर दिया कि मृत मृतक बच्चे को जिंदा करो इधर मारपीट से जख्मी दोनों लड़की दर्द से कराहती रही और लोगों से हाथ जोड़कर छोड़ देने की विनती करती रही लेकिन वहां खड़ी भीड़ ने उक्त दोनों बच्ची की एक न सुनी और उस पर अत्याचार करते रहे। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह दोनों लड़की को ग्रामीणों एवं परिजनों के चंगुल से छुड़ाकर ले गई।