LMC High School में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, बच्चो ने दी रंगारंग प्रस्तुति 

LMC High School में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, बच्चो ने दी रंगारंग प्रस्तुति 

LMC High School में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, बच्चो ने दी रंगारंग प्रस्तुति 

लोहिया नगर माउंट कारमेल हाई स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया जिसमे विशिष्ट अथिति डॉ0 राम जतन ठाकुर एवं  मुख्य अथिति शीला शर्मा तथा स्कूल की निदेशिका मीनू सिंह एवं प्रिंसिपल शालिनी सिंह मौजूद थी | कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के छात्र एवं छात्राओं ने गणेश वंदना के साथ शुरू किया | छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के नृत्य कला ने सबका मन प्रसन्न कर दिया.

वहीं दूसरी ओर  विशिष्ट अथिति डॉ0 राम जतन ठाकुर ने बच्चों को अपनी जीवन गाथा सुना कर सबको प्रेरीत किया और उन्होने कहा कि शिक्षक वो मार्गदर्शक होते हैं, जो हमें सफलता की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने हमें न सिर्फ पढ़ाया है, बल्कि जीवन के महत्वपूर्ण पाठ सिखाए हैं। उनके बिना हमारा जीवन अधूरा है। इस शिक्षक दिवस पर हमें यह याद रखना चाहिए कि हमारे शिक्षक हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हमें उनका सम्मान करना चाहिए।

स्कूल की निदेशिका मीनू सिंह ने कहा कि ये बताने की जरूरत नहीं है कि माता-पिता एक बच्चे को जन्म देते हैं, जबकि शिक्षक शिक्षा के माध्यम से उस बच्चे को आदर्श नागरिक बनाने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। माता-पिता बच्चे को प्यार देने और देखभाल करने की ज़िम्मेदारी लेते हैं, जबकि शिक्षक उस बच्चे का मार्गदर्शन करने और उसे शिक्षित करने की ज़िम्मेदारी ताकि वो बच्चा जीवन में सफल हो पाये।

स्कूल की प्राचार्य शालिनी सिंह ने कहा कि यह सच है कि शिक्षक ज्ञान और बुद्धिमता का स्रोत होते हैं। वे हमारा मार्गदर्शन करते हैं ताकि हम अपने कौशल को विकसित कर सकें। वे हमारी क्षमता का पता लगाने में हमारी मदद करते हैं |  हम उनके प्रयासों को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते।