ऐप के ज़रिए सेक्सटॉर्शन का गंदा खेल, सुनसान जगह बुलाकर बनाता था संबंध, 6 गिरफ़्तार

ऐप के ज़रिए सेक्सटॉर्शन का गंदा खेल, सुनसान जगह बुलाकर बनाता था संबंध, 6 गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश में समलैंगिक यानी 'GAY' डेटिंग एंड वीडियो चैटिंग ऐप से सेक्सटॉर्शन का मामला सामने आया है। 'Blued' नाम का यह ऐप इंटरनेशनल लेवल का है और दुनिया भर में एक करोड़ से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है। पकड़े गए आरोपी इस ऐप पर प्रोफाइल बनाकर समलैगिंक युवाओं को सुनसान जगह बुलाते और रिलेशन बनाते थे। फिर उनके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठते। इस मामले में दो लोगों ने पुलिस में शिकायत की थी।

इसके बाद पुलिस ने गुना से 6 लोगों की गैंग को पकड़ा है। इनमें 2 नाबालिग भी हैं। बाकी 4 आरोपियों में 20 साल का बंटी केवट, 21 साल का टीकम साहू, 19 साल का अनिकेत रजक और 29 साल का नीरज राठौर है। चारों को अरेस्ट कर लिया गया है। इस गैंग का सिर्फ एक बदमाश 'GAY' है।

यह गैंग अपने आसपास के समलैंगिक युवाओं पर नजर रखती थी। कोई भी इस ऐप पर आईडी बनाता, तो गैंग के सदस्य लोकेशन देखकर उसे अपने झांसे में ले लेते थे। शनिवार को शहर के दो युवाओं ने पुलिस से शिकायत की थी। ऐप के जरिए दोनों युवाओं से संपर्क किया गया था। फिर सुनसान जगह पर बुलाकर संबंध बनाए गए और वीडियो बनाकर रुपए मांगे।

आपको बता दें पकड़े गए आरोपी कोई काम नहीं करते थे। ये ज़्यादा पढ़े-लिखे भी नहीं हैं। इनमें से ज्यादातर सिर्फ 12वीं पास हैं। SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रदेश का ये इस तरह का पहला मामला है, जो सामने आया है।।

प्ले स्टोर पर 'Blued' नाम से ऐप है। यह ऐप 'GAY' लोगों के डेटिंग और वीडियो कॉल के लिए बनाई गई है। दुनियाभर में इस ऐप के एक करोड़ से ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं। इस ऐप के डिस्क्रिप्शन में यह लिखा हुआ है कि ऐप के जरिए आप दुनियाभर के 5 करोड़ से ज्यादा समलैंगिकों से संपर्क कर सकते हैं। आपके आसपास के उस तरह के लोग इस ऐप के जरिए आपके संपर्क में आ सकते हैं।
इस ऐप के ज़रिए कितने युवाओं को शिकार बनाया गया है, यह जानने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल तो यह सामने आया है कि बदनामी के डर से ठगी के शिकार युवक सामने नहीं आते थे। शहर के दो युवकों ने हिम्मत दिखाई और रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी वजह से इस गिरोह का पर्दाफाश हो पाया। इन दो युवकों में से एक से आरोपियों ने सोने की चेन तक छीन ली थी।

आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं। ये कई और युवाओं से रुपए ऐंठ चुके हैं। राघोगढ़ में भी इन्होंने एक युवक को फंसाकर 50 हजार रुपए वसूले थे। पकड़े गए आरोपियों को पुलिस अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है।