केएल राहुल बनेंगे टीम का हिस्सा,

केएल राहुल बनेंगे टीम का हिस्सा,

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार 9 फरवरी को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। पहला मैच 6 विकेट से जीतने के बाद रोहित एंड कंपनी की नजरें दूसरा वनडे जीतकर सीरीज जीतने पर रहेगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

दूसरे मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं। पिछले मैच में ईशान किशन को ओपन करने का मौका मिला था, लेकिन दूसरे मैच में केएल राहुल की वापसी के बाद किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। राहुल के लिए साउथ अफ्रीका दौरा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन घरेलू मैदानों पर वह इस सीरीज से जरूर लय में वापसी करना चाहेंगे। कप्तान रोहित की बात करें, तो उन्होंने पहले मुकाबले में 60 रन की शानदार पारी खेली थी। दूसरे मैच में भी उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

नंबर-3 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली नजर आएंगे। पहले मैच में विराट 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे, लेकिन दूसरे मैच में टीम को उनसे बड़ी पारी की आस रहेगी। कोहली ने अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 2 फिफ्टी लगाई थीं।

मिडिल ऑर्डर में नंबर-4 पर विकेटकीपर ऋषभ पंत, 5 पर सूर्यकुमार यादव और 6 पर दीपक हुड्डा को देखा जा सकता है। ये तीनों खिलाड़ी आक्रामक अंदाज में बैटिंग के लिए जाने जाते हैं और डेथ ओवर्स में बढ़िया फिनिश भी कर सकते हैं। हालांकि पहले वनडे में पंत 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। ऐसे में उनके ऊपर दूसरे मुकाबले में जोरदार खेल दिखाने का दबाव रहेगा।

वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर नाबाद 34 और वनडे डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा ने 32 गेंदों पर नाबाद 26 का स्कोर बनाया था। बता दें कि सूर्यकुमार ने वनडे में 5 पारियां खेली हैं और सभी में 30+ का स्कोर बनाया है।

पहले मैच में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने भारतीय टीम के लिए कमाल का खेल दिखाया था। दोनों खिलाड़ियों ने मिलाकर 10 में से 7 विकेट अपने नाम किए थे। अनुभवी चहल ने 4 कैरेबियाई प्लेयर्स को आउट कर मैदान से बाहर भेजा था, जबकि सुंदर ने भी 3 शिकार किए थे। दोनों के दमदार प्रदर्शन के बाद दूसरे मैच में भी इसी जोड़ी का मैदान पर उतरना तय है। जिसका सीधा मतलब ये भी है कि कुलदीप यादव को एक बार फिर से बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

पहले मैच में मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा फास्ट बॉलिग की कमान संभालते नजर आए थे। दूसरे मुकाबले में भी रोहित इन्हीं गेंदबाजों को मौका दे सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और सिराज ने 1 विकेट चटकाया था। हालांकि ठाकुर एक भी विकेट नहीं ले सके थे। दूसरे मैच में भी टीम को इस तिकड़ी से दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी।