घरवालों से छुपकर 12 साल छोटे सैफ के साथ अमृता ने की थी शादी,

घरवालों से छुपकर 12 साल छोटे सैफ के साथ अमृता ने की थी शादी,

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह 64 साल की हो गई हैं। अमृता ने सैफ अली खान से शादी की थी लेकिन दोनों का तलाक हो चुका है। भले ही सैफ और अमृता अलग हो चुके हो, लेकिन एक वक्त था जब सैफ पूरी तरह अमृता के दीवाने थे। इनकी पहली डेट का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है।

दरअसल, जब सैफ ने अमृता को बाहर डिनर के लिए इनवाइट किया तो उन्होंने यह कहकर इनकार कर दिया कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है। हालांकि, उन्होंने सैफ को अपने घर ही इनवाइट कर लिया। सैफ के मुताबिक, इस दौरान दो दिन तक वे अमृता के घर पर ही रुके रहे।

सिमी ग्रेवाल के चैट शो में सैफ और अमृता ने अपनी फर्स्ट डेट के बारे में कई बातें बताई थीं। बकौल सैफ, "जब मैं अमृता के घर पहुंचा तो उस वक्त वो अपना मेकअप उतार रही थीं। उन्हें बिना मेकअप के देखकर मैं हैरान रह गया।"

सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं।

3 महीने की डेट के बाद सैफ और अमृता ने साल 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग कर ली, क्योंकि दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे। इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। अमृता सैफ से करीब 12 साल बड़ी थीं। दोनों के मुताबिक उन्होंने शादी के 2 दिन पहले ही ये डिसाइड किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है।

13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद ये कपल साल 2004 में अलग हो गया। सैफ और अमृता के सारा और इब्राहिम नाम के दो बच्चे हैं। अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने 3 साल तक स्विस मॉडल रोजा कैटलानो के साथ डेटिंग की, लेकिन ये रिलेशनशिप भी लंबे समय तक नहीं टिक पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया। साल 2007 में फिल्म ‘टशन’ के सेट पर सैफ की मुलाकात करीना कपूर से हुई। दोनों 5 साल तक डेट करते रहे। इस कपल ने 16 अक्टूबर, 2012 को शादी की। दोनों अब दो बेटों तैमूर और जहांगीर के पेरेंट्स हैं।

सैफ ने 2012 में जब करीना कपूर से शादी की तो सारा अली खान अपने डैडी की दूसरी शादी में पहुंची थीं। इंटरव्यू में सारा ने बताया था कि इस शादी में जब वे पहुंची थीं तो मां अमृता उनके लिए काफी सपोर्टिव रही थीं।

बकौल सारा, 'जब डैडी ने मुझे बताया कि वे और करीना शादी कर रहे हैं तो मैं मां के पास भागी और पूछा कि मैं क्या पहनूंगी? मॉम उस वक्त काफी सपोर्टिव थीं और इस बात पर पूरा ध्यान दे रही थीं कि मुझे क्या पहनना चाहिए। उन्होंने अबू जानी और संदीप से लहंगा डिज़ाइन करवाकर गिफ्ट किया जिसे मैंने शादी में पहना था।'

सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में बताया था, "अमृता ने तलाक के बदले मुझसे 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। अमृता को 2.5 करोड़ रुपए दिए थे। बाकी बची हुई रकम मैं अमृता को थोड़ा-थोड़ा करके दे पाया था। इसके अलावा वो अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपए देते रहे जब तक कि बेटे इब्राहिम 18 साल के नहीं हो गए।"