जानें 1 जनवरी से 15 नवंबर के बीच ट्विटर के टॉप हैशटैग्स, #Covid19 शीर्ष पर रहा

जानें 1 जनवरी से 15 नवंबर के बीच ट्विटर के टॉप हैशटैग्स, #Covid19 शीर्ष पर रहा

हैशटैग ने साल के उन बड़े पलों को कैद किया जो अब करीब आ रहे हैं। ट्विटर के अनुसार, 1 जनवरी से 15 नवंबर के बीच #Covid19, #FarmersProtest, #TeamIndia, #Tokyo2020, #IPL2021, #IndVEng, #Diwali, #Master, #Bitcoin और #PermissionToDance भारत में 2021 के सबसे अधिक ट्वीट किए गए हैशटैग थे।

टाटा समूह ने जब 18000 रुपए की बोली लगाकर एयर इंडिया को अपने नाम किया था, तब रतन टाटा का ट्वीट वेलकम बैक एयर इंडिया ने ट्रेडिंग के रिकॉर्ड भी बनाए। सालों भर यह माइक्रोब्लॉगिंग साइट कई घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती रही - कुछ अच्छी, कुछ बुरी और बहुत कुछ दुखद। ट्वीटर लोगों के लिए डिफॉल्ट कोविड -19 हेल्पलाइन बन गई, खासकर भारत में महामारी की दूसरी लहर के दौरान।

क्रिकेटर्स और उनकी कमेंट्री ने साफ तौर पर ट्विटर पर तहलका मचा दिया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने भारत में कोविड -19 राहत के लिए उनके दान के बारे में ट्वीट किया, जो सबसे अधिक रीट्वीट किया गया। गुरुवार तक इसे 135,900 से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका था। 11 जनवरी को अपनी बेटी के जन्म की घोषणा करने वाले विराट कोहली के ट्वीट को सबसे अधिक पसंद किया गया, जिसमें 538,000 से अधिक लाइक थे।

हालाँकि, भारत में शीर्ष हैशटैग #Covid19 था, क्योंकि देश महामारी की दूसरी घातक लहर से जूझ रहा था। लोगों ने जानकारी और मदद दोनों के लिए ट्विटर का रुख किया। कई लोगों ने इस मंच के माध्यम से संसाधनों को खोजने, मदद जुटाने और ऑक्सीजन, अस्पताल के बिस्तर और चिकित्सा आपूर्ति के लिए लोगों को जोड़ने के लिए स्वेच्छा से काम किया। टीकाकरण शुरू होने के बाद हैशटैग चलन में रहा, और लोगों ने उनके ट्वीट को टैग करना जारी रखा क्योंकि उन्हें जैब्स मिलना शुरू हो गया था।