जानिए क्या है बिहार में कोरोना का हाल

जानिए क्या है बिहार में कोरोना का हाल

देश भर कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यो से कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने का निर्दर्श दिया है।केंद्रीय गृह सचिव राजेश भल्ला ने सभी राज्यो के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना को लेकर प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक कार्यवाही करते रहे ।बात अगर बिहार की करे तो प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले घटकर तकरीबन 22 दिन बाद एक हजार के करीब पहुंच गए हैं।

हालांकि बीते 24 घंटे में अन्य दिनों की अपेक्षा कोविड टेस्ट भी कम हुए हैं। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर में पांच जनवरी से संक्रमण के नए मामले एक हजार के पार हुए थे। उस दिन राज्य में 1659 नए संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार अपनी रिपोर्ट में बताया कि 24 घंटे के अंदर राज्य में 82108 सैंपल की जांच की गई जिसमें कुल 1034 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

विभाग के अनुसार पटना जिले में भी संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है। पटना जिले में आज 134 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही पटना की संक्रमण दर अब 4.70 प्रतिशत हो गई है। पटना के बाद समस्तीपुर ही एक मात्र जिला है जहां 109 संक्रमित मिले। शेष 36 जिलों में नए केस सौ से कम हो गए हैं। संक्रमण दर के मामले में पटना दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर मुंगेर है जहां संक्रमण दर 6.26 जबकि समस्तीपुर की संक्रमण दर 3.95 प्रतिशत है।