छः यूनिवर्सिटी को मिला वाईस चांसलर

बिहार के छह विश्विद्यालय में वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी गई.

छः यूनिवर्सिटी को मिला वाईस चांसलर

बिहार के छह विश्विद्यालय में वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी गई.राज्यपाल-सह-कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सर्च कमिटी की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजभवन में हुई बातचीत के बाद  छह विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति की. राजभवन की ओर से इसकी अधिसूचना जारी की गई है.
जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के कुलपति के पद पर प्रो परमेन्द्र कुमार बाजपेयी को नियुक्त किया गया है.  केएसडी संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो.लक्ष्मी निवास पाण्डेय तो ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलपति के पद पर प्रो.संजय कुमार चौधरी को नियुक्त किया गया है. 

Lok Sabha Election 2024: Bihar runs into rough patches as Nitish widens  rift with RJD over seat deal
बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में प्रो बिमलेन्दु शेखर झा को कुलपति बनाया गया है तो  लंबे समय से प्रभार में चल रहे बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के कुलपति के पद पर प्रो दिनेश चन्द्र राय को नियुक्त किया गया है.आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय पटना के कुलपति के पद पर प्रो शरद कुमार यादव को नियुक्त किया गया है.
 राजभवन से जारी अधिसूचना के अनुसार नवनियुक्त कुलपतियों का कार्यकाल उनके प्रभार-ग्रहण की तिथि से तीन साल का होगा. बिहार में बहुत समय से कई विश्वद्यालयों में प्रभारी कुलपति थे, जिससे कार्य के निष्पादन में खास दिक्कत हो रही थी. पटना विवि को छोड़कर छह विश्वविद्यालय  में कुलपति नियुक्त कर दिए गए हैं.