तिलकुट बाजार पर कोरोना की मार, दुकानदार चिंतित

तिलकुट बाजार पर कोरोना की मार, दुकानदार चिंतित

एक दिन बाद मकर संक्रांति है। इसके साथ ही तिलकुट का बाजार सज गया है। तिलकामांझी, वेराइटी चाैक समेत शहर के कई चाैक-चाैराहे पर तिलकुट की दुकानें लग गई हैं। तिलकुट की खुशबू वहां की फिजां में बिखर रही है। लेकिन काेराेना की तीसरी लहर और लगातार फैल रहे संक्रमण की वजह से दुकानदाराें काे चिंता सताने लगी है कि कहीं ऐसा न हाे कि ग्राहक ही नहीं आए। कारण यह है कि पिछली बार इस समय तिलकुट की दुकानाें में ग्राहकाें की भीड़ लगी रहती थी।

लेकिन इस बार काेराेना के कारण कई तरह की गतिविधियाें पर लगाए गए प्रतिबंध से लाेग घर से निकलने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे में बाजार में वैसी चहल-पहल नजर नहीं आ रही है। हालांकि दुकानदाराें ने तैयारी पूरी कर रखी है। दुकानदार बताते हैं कि तिलकुट के बाजार पर इस बार काेराेना की मार है।

काेराेना के कारण लाेग बाजार आने से परहेज कर रहे हैं। इस कारण से बिक्री पर असर पड़ रहा है। सूजागंज मार्केट स्थित इनारा के पास के तिलकुट विक्रेता अनिल कुमार ने बताया कि इस बार 200 रुपए से 450 रुपए किलाेग्राम तक का तिलकुट है। पिछले साल भी यही कीमत थी। दाम नहीं बढ़े हैं। इसके बाद भी ग्राहक नहीं के बराबर आ रहे हैं।