दिल्ली-NCR में आज बारिश दिलाएगी गर्मी से लोगो को राहत, जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली-NCR में आज बारिश दिलाएगी गर्मी से लोगो को राहत, जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली-NCR में आज बारिश दिलाएगी गर्मी से लोगो को राहत, जानें अपने शहर का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय दम निकालने वाली गर्मी पड़ रही है. लोग सूर्य की तपिश बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और दोहपर को घरों से बाहर जाने से दूरी बना रहे हैं. वही चिलचिलाती गर्मी के बीच हम आपके लिए एक राहत भरी खबर लेकर आए हैं. दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और रात में हल्की या मध्यम बारिश होगी. वही राजधानी पटना की बात करे तो सुबह से ही बदल छाए हुए और ठंडी हवाएं चल रही है, लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 


भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बारिश से पहले आज दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. इसके साथ ही दिल्ली में कल यानी सोमवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 43.7 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा ) रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में आज बारिश की उम्मीद जताई है. देश के दूसरे राज्यों की बात करें तो आईएमडी ने आज पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने कराईकल, नागालैंड, पुडुचेरी, मणिपुर, तमिलनाडु, मिजोरम, माहे, त्रिपुरा, केरल, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, विदर्भ, रायलसीमा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी बिजली गिरने और भारी बारिश की आशंका जताई है.

 आईएमडी ने बताया कि उत्तर पश्चिमी भारत में ताजा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ( पश्चिमी विक्षोभ ) 23 मई तक आगे बढ़ने की संभावना है. आपको बता दें कि उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि देशवासियों को अब बेसब्री के साथ मानसून का इंतजार है. लेकिन मानसून इस बार चार दिन लेट है. आईएमडी के अनुसार अमूमन एक जून को केरल पहुंचने वाला मानसून अब 4 जून को दस्तक देगा.