बुमराह और शमी को आराम देने का इन्होंने किया विरोध, टीम इंडिया के टेस्ट कप्तानी पर कहा...

बुमराह और शमी को आराम देने का इन्होंने किया विरोध, टीम इंडिया के टेस्ट कप्तानी पर कहा...

भारत के तेज गेंदबाजों के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट नीति के पूरी तरह खिलाफ हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली। उनका कहना है कि आजकल इंटरनेशनल क्रिकेट में यह ट्रेंड बन गया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम देने का भी विरोध किया है। इसके अलावा ब्रेट ली ने भारतीय टेस्ट कप्तान को लेकर भी अपना पक्ष रखा है।

दरअसल वर्तमान में व्यस्त कार्यक्रम के ‘बायो-बबल’ की जिंदगी का असर क्रिकेटरों पर भी पड़ा है, जिससे उन्हें खेल से दूर रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ओमान में जारी लीजेंड्स क्रिकेट लीग के मौके पर मीडिया से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि मैं इस आराम देने के नियम के ख़िलाफ हूं। मुझे गेंदबाजों को आराम देना पसंद नहीं है, मैं गेंदबाजों को हर एक मैच में खेलते देखना पसंद करूंगा।

आपको बता दें कि मो. शमी साउथ अफ्रीका के ख़िलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। वहीं वेस्टइंडीज सीरीज के लिए बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने यह साफ किया है कि मो. शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। आगामी सीरीज में भारतीय टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

इसे लेकर ब्रेट ली ने कहा कि अगर तेज गेंदबाद चोटिल हैं तभी उन्हें आराम देना ठीक है, लेकिन मैं तेज गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करते और हर वक्त खेलते हुए देखना चाहता हूं।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान को लेकर भी मीडिया से बातचीत की। उन्होंने रोहित शर्मा के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस पद का दावेदार बताया।

ग़ौरतलब है कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था।

साउथ अफ्रीका में भारत को मिली हार के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह उम्मीद के विपरीत रहा, क्योंकि यह वही टीम थी जिसने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था और फिर इंग्लैंड के खिलाफ भी 2-1 से बढ़त बना ली थी। भारत बहुत अच्छी टेस्ट टीम रही है। साउथ अफ्रीका में ऐसा हुआ कि मेजबान टीम ने अपनी सरजमीं पर वास्तव में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।