बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता हरि भूषण ठाकुर ने दिया विवादास्पद ब्यान, जानें पूरा मामला

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता हरि भूषण ठाकुर ने दिया विवादास्पद ब्यान, जानें पूरा मामला

यूपी शिया वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है जिसके बाद से ही मामले ने तूल पकड़ लिया है लेकिन इसी बीच इसकी चर्चा बिहार के सियासी गलियारे में भी तेज होती जा रही है। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और अपने बयानों से चर्चा में आने वाले विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने वसीम रिजवी के मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में आने पर बड़ा बयान दिया है। ठाकुर ने कहा कि वसीम रिजवी नहीं अब जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी कहिए, इन्होंने जो फैसला किया है उसका हम स्वागत करते हैं।

बीजेपी विधायक ठाकुर ने कहा कि जितेंद्र नारायण सिंह जी ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है बल्कि उनकी घर वापसी हुई है। अब वो आए हैं तो सनातन धर्म की रक्षा में लगेंगे जो भारत की असली आत्मा है। उन्होंने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि भारत में 99 प्रतिशत मुस्लिम आबादी का मूल धर्म हिंदू ही है, अगर उन्हें इस बात पर यकीन नहीं है या शक है तो वो अपना डीएनए टेस्ट भी करवा सकते हैं, जिससे सारी सच्चाई दूध की तरह साफ हो जाएगी और देर सवेर उनको भी सनातन धर्म के साथ ही आना होगा।

हरि भूषण ठाकुर के बयान पर जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के एमएलसी ग़ुलाम गौस ने कहा कि कुछ लोगों को बोलने की आदत होती है, वो कुछ भी बोलते हैं. हर धर्म की अपनी अहमियत है। कोई भी किसी भी धर्म को अपना सकता है इसमे बंदिश थोड़े ही ना है। जेडीयू के एमएलसी गुलाम गौस ने वसीम रिजवी के इस्लाम धर्म को छोड़ कर हिंदू धर्म अपनाने पर साफ-साफ तो कुछ नहीं बोला लेकिन इशारों में फैसले पर सवाल खड़ा कर चुटीले अन्दाज में ही सही हमला ज़रूर बोला। उन्होंने कहा कि हर धर्म में कुछ ऐसे लोग होते हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए धर्म बदल लेते हैं। यूपी वक़्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सोमवार को मुस्लिम धर्म छोड़ कर हिंदू धर्म अपना लिया है। इसके बाद उनका नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हो गया है और इसी के बाद विवाद बढ़ गया है।