बिहार में कोरोना के नए मामलों में 77% की वृद्धि

बिहार में कोरोना के नए मामलों में 77% की वृद्धि

बिहार: बिहार में शनिवार को कोरोना के 281 मरीज मिला हैं, जिसमें से पटना में 136, गया में 70, मुंगेर में 10, मधेपुरा में 8 और वैशाली में 6 केस हैं. राज्य में अब कोरोना के केस 749 हो गए हैं. बाहर से आए 7 लोग भी संक्रमित मिले हैं. राज्य में एक दिन में कोरोना के नए मामलों में 77% वृद्धि हुई है. IGIMS के 4, AIIMS के 2, ESIC अस्पताल बिहटा की एक महिला डॉक्टर और PMCH के एक डॉक्टर की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. NMCH की इमरजेंसी में 16 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

डॉक्टरों के संक्रमित होने से संक्रमण फैलने का बड़ा खतरा है, क्योंकि हाल में IMA के अधिवेशन में डॉक्टर शामिल हुए थे. ऐसे में संक्रमण को लेकर बड़ा खतरा है. अगर अधिवेशन में संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की संख्या बढ़ी तो डॉक्टरों और संपर्क में आने वाले मरीजों व हेल्थ वर्करों की बड़ी चेन तैयार हो जाएगी.

शुक्रवार को राज्य में 158 नए संक्रमित मिले थे. शुक्रवार को संक्रमित मरीजों में अमेरिका से कंकड़बाग, इंग्लैंड से लोहियानगर और नीदरलैंड से कदमकुआं आए लोग भी शामिल हैं. इसके अलावा अंडमान निकोबार और महाराष्ट्र से आए दो लोग भी संक्रमित हैं.