बिहार में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, एसडीपीओ हुए घायल

बिहार में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, एसडीपीओ हुए घायल

बिहार में शराब माफियाओं की करतूत लगातार जारी है। ताजा मामला नवादा जिला से जुड़ा है जहां शराब कारोबारी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है। इस हमले में पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा जख्मी हो गए। पकरीबरावां एसडीपीओ स्थानीय वारसलीगंज पुलिस के साथ वारसलीगंज थाना क्षेत्र के बरनावा गांव में चौधरी टोला में शराब कारोबारी अभियुक्त शांति देवी को गिरफ्तार करने गए हुए थे, इसी दौरान शांति देवी को गिरफ्तार करने के बाद उसके पति फकीरा चौधरी के द्वारा छत से ही एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा पर एक ईट फेंका गया।

ईंट एसडीपीओ के सिर में जा लगी जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गये। चोटिल अवस्था में ही उन्हें स्थानीय वारसलीगंज पीएससी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां सिर में उन्हें तीन टांके लगे। फिलहाल वो खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। एसडीपीओ मुकेश कुमार साह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शांति देवी को गिरफ्तार करने उनकी टीम गई हुई थी, इसी दौरान हमला हुआ. गिरफ्तारी के बाद उनके पति फकीरा चौधरी ने ईट से हमला कर दिया जिससे वह जख्मी हो गए। 

फिलहाल गिरफ्तार शांति देवी को वारसालिगंज थाने को सुपुर्द कर दिया गया है, वहीं मुकेश कुमार साहा प्राथमिक उपचार करा पकरी बरामा लौट गए हैं। बरनावा गांव में ही 2 साल पूर्व 9 सितंबर 2019 को पुलिस टीम पर ग्रामीणों के द्वारा हमला कर दिया गया था। गांव में रात में शराब के ठिकानों पर रेड करने गई पुलिस टीम पर बच्चा चोर का आरोप लगाकर हमला कर दिया गया था। इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। बाद में पुलिस ने उसी गांव से कुल 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और तीन दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई थी।