स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा के घर पर हमला ट्वीट कर दी जानकरी ...

स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा के घर पर हमला ट्वीट कर दी जानकरी ...
स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा के घर पर हमला ट्वीट कर दी जानकरी ...
स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा के घर पर हमला ट्वीट कर दी जानकरी ...

स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा के घर पर हमला ट्वीट कर दी जानकरी ,

दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा भी सुरक्षित नहीं हैं. सोशल मीडिया पैर खूब वायरल हो रहा लोग ट्वीट दे कर कमेंट कर रहे  राजधानी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे।  

स्वाति मालीवाल महिला आयोग की अध्यक्षा ने  ट्वीट कर दी जानकारी कि उन पर जानलेवा हमला किया गया है. सोमवार सुबह उनके घर पर कुछ हमलावर घुस गए जिन्होंने उनकी और उनकी मां की गाड़ी को तोड़ दिया. हालांकि गनीमत रही कि उस वक्त स्वाति मालीवाल और उनकी मां घर पर मौजूद नहीं थीं लेकिन जब उन्होंने घर में आकर देखा तो उनकी और उनकी मां की गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था. गाड़ी को बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त किया गया था जिसके बाद इस पूरे मामले को लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है.

दिल्ली के मुख्यामंत्री सीएम केजरीवाल ने ट्वीट देते  कहा,  पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में क़ानून व्यवस्था का बहुत बुरा हाल हो गया है। यहाँ तक कि दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्षा भी सुरक्षित नहीं है। खुले आम क़त्ल हो रहे हैं। उम्मीद करता हूँ कि LG साहिब थोड़ा समय क़ानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए भी देंगे। 

वहीं इससे पहले स्वाति मालीवाल ने जानकारी दी थी कि सोशल मीडिया पर उन्हीं रेप की धमकी भी मिली थीं. उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट के तौर पर आए बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान को हटाने की मांग की थी, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा रेप की धमकी भी दी जा रही थी, जिसको लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने प्राथमिकी दर्ज कर तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

स्वाति मालीवाल ने कहा  7 साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है जो बड़े स्तर पर महिलाओं का शोषण और उनके खिलाफ गलत तरीके से काम कर रहे थे. ऐसे में लगातार उन्हें कई बार धमकियां मिलती रही हैं लेकिन वह डरने वाली नहीं है, वह अपनी आवाज उठाती रहेंगी और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध और शोषण को रोकने के लिए कार्रवाई करती रहेंगी.

सोशल मीडिया पैर खूब वायरल हो रहा लोग ट्वीट दे कर कमेंट कर रहे  राजधानी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे। बता दें कि दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने फिल्म निर्माता और निर्देशक साजिद खान को बिग बॉस से हटाने की मांग की थी. उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर साजिद खान को शो में भाग लेने से रोकने के लिए हस्तक्षेप का आग्रह किया था. स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा था कि साजिद खान पर 10 से अधिक महिलाओं के यौन उत्पीड़न और अश्लील व्यवहार का आरोप है. इसके बावजूद साजिद खान को बिग बॉस जैसे लोकप्रिय रियलिटी शो में बुलाया जा रहा है. यह ठीक नहीं है.

उर्वशी गुप्ता