पटना में विक/राल हुई गंगा, सीएम नीतीश ने किया निरीक्षण,अधिकारियों को दिया बड़ा निर्देश

पटना में विक/राल हुई गंगा, सीएम नीतीश ने किया निरीक्षण,अधिकारियों को दिया बड़ा निर्देश

पटना में विक/राल हुई गंगा, सीएम नीतीश ने किया निरीक्षण,अधिकारियों को दिया बड़ा निर्देश

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण पटना जिले में कई जगहों पर गंगा खतरे के निशान के पार पहुंच गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना में गंगा नदी का निरीक्षण किया. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ गंगा के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया. गंगा मरीन ड्राइव से सीएम नीतीश कुमार ने नदी के बढ़ते जलस्तर को देखा और अधिकारीयों से मौजूदा स्थिति की जानकारी ली. साथ ही बाढ़ के संभावित खतरे को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों से जरूरी एहतियात की जानकारी ली. वही पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर ने सीएम नीतीश कुमार को पूरी स्थिति की जानकारी दी.जल संसाधन विभाग के मुताबिक गंगा का पानी लगातार बढ़ रहा है. पटना में गंगा खतरे के निशाने के ऊपर बह रही है. गांधी घाट पर पानी लाल निशान से 22 सेमी ऊपर है.

गांधी घाट पर गंगा गुरुवार की सुबह 6 बजे खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी. वहीं, पटना के रिवर फ्रंट पर पानी चढ़ गया. इससे कई जगहों पर गंगा किनारे के रास्ते डूब गये हैं. वहीं  गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल, पटना के NIT घाट पर शनिवार और रविवार को होने वाली गंगा आरती स्थगित कर दी गई है। गंगा नदी का बढ़ता जलस्तर लोगों के लिए चिंता का सबब बन गया है।  बता दें कि, बिहार स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इसे लेकर एक नोटिस जारी किया है।

जिसके अनुसार 10 अगस्त से लेकर अगले आदेश तक अब एनआईटी घाट पर गंगा आरती का आयोजन नहीं होगा। लोगों की सेफ्टी को लेकर यह फैसला लिया गया है, वही इन सबके बीच सीएम नीतीश कुमार ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का निरिक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को संभावित बाढ़ से बचाव को लेकर तैयारियों की जानकारी ली,