IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

इंडियन प्रीमियर लीग के 18 वें सीजन यानी आईपीएल 2025 की तैयारियां धीरे धीरे जोर पकड़ रही हैं. अगले सीजन से पहले नीलामी होनी है. इस नीलामी में कई रिकॉर्ड टूटने की संभावना है. संभव है कि मिचेल स्टॉर्क का 24.75 करोड़ का रिकॉर्ड भी टूट जाए. हालांकि बीसीसीआई द्वारा अबतक यह तय नहीं किया गया है कि टीमें कितनी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इस घोषणा के बाद ही ये तय हो पाएगा कि कौन सी टीम किन किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. रिलीज किए गए खिलाड़ियों के पास बड़ी रकम पाने का अवसर होगा. ऐसा एक युवा गेंदबाज के साथ भी है.आईपीएल 2024 में युवा गेंदबाज हर्षित राणा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था. केकेआर को चैंपियन बनाने में इस गेंदबाज की बड़ी भूमिका रही थी.

इस युवा और जोशिले गेंदबाज ने सीजन के 13 मैच में 19 विकेट लिए थे. इस प्रदर्शन के बाद पूरी संभावना है कि केकेआर उन्हें रिटेन करेगी लेकिन अगर केकेआर राणा को रिटेन नहीं करती है तो इतना तय है कि मेगा नीलामी में उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है. राणा को 2 से 8 करोड़ के बीच की रकम मिल सकती है. बता दें कि राणा को केकेआर ने आईपीएल 2022 में 20 लाख में खरीदा था,हर्षित राणा के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. वे युवा भी हैं. जो भी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ेगी उसके साथ वे लंबे समय तक रह सकते हैं. राणा को दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स,

जीटी और सीएसके टारगेट कर सकती है. हालांकि सबसे अहम ये है कि केकेआर उसे रिटेन करती है या नहीं. बता दें कि 2022 से 2024 के बीच कुल 20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 25 विकेट लिए हैं.  23 साल के इस गेंदबाज के लिए आईपीएल 2024 काफी यादगार रहा है. इसी प्रदर्श के दम पर उन्हें जिंबाब्वे दौरे के दौरा टी 20 सीरीज में टीम इंडिया स्कवॉड में शामिल किया गया था.