भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, ये 3 वजह कही डूबो न दे टीम इंडिया की नैया

 भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, ये 3 वजह कही डूबो न दे टीम इंडिया की नैया


 भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, ये 3 वजह कही डूबो न दे टीम इंडिया की नैया

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में 3 मुकाबले खेलेगी. भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होगा. इसके बाद 22 जून को बांग्लादेश से भारत की टक्कर होगी. फिर 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. ऐसे में टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह बिल्कुल आसान नहीं है.  ऑस्ट्रेलिया अपने चारों मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बनाई है. दूसरी ओर अफगानिस्तान और बांग्लादेश, दोनों ग्रुप स्टेज में 3-3 मैच जीतकर सुपर-8 में पहुंची है. अब सबसे बड़ा सवाल है कि क्या भारत आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना पाएगा? लेकिन इन 3 कारणों की वजह से भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट सकता है. 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकले हैं. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का ओपनिंग का प्लान अबतक फ्लॉप रहा है. कोहली ओपनिंग करते हुए 3 पारियों में 5 रन ही बनाए हैं. रोहित बिग्रेड के लिए यह मैच आसान नहीं होगा, क्योंकि बारबाडोस में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. अफगानिस्तान के स्पिनर्स टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़े कर सकते हैं. 

फिनिशर के रोल में इन खिलाड़ियों ने किया है निराश

T20 World Cup 2024 में भारत अबतक 4 ऑलराउंडर के साथ उतरा है. हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल, ये चारों बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में अबतक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. शिवम दुबे का बल्ला खामोश रहा है. वहीं रवींद्र जडेजा एक बार बल्लेबाजी करने उतरे और गोल्डन डक का शिकार हुए. वहीं अक्षर पटेल भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. जबकि हार्दिक पांड्या से भी कमाल देखने को नहीं मिला है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मुश्किल हो सकती है.

भारत के लिए खतरा बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान भारत के लिए खतरा बन सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया भारत के लिए हमेशा सिरदर्द बनी है. वहीं अफगानिस्तान की टीम भी भारत के लिए चुनौती बन सकती है. अफगान स्पिनर्स भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकते हैं. इस कारण ये दोनों टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकती हैं.