15 फरवरी को राजभवन मार्च करेंगे चिराग, कहा कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार

15 फरवरी को राजभवन मार्च करेंगे चिराग, कहा कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की ओर से नीतीश सरकार के खिलाफ 15 फरवरी को जेपी गोलंबर से राजभवन तक मार्च निकाला जाएगा। पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित बैठक में इसका निर्णय लिया गया। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार अपने बनाए हुए कानून शराबबंदी को नहीं संभाल पा रहे हैं तो उनसे बिहार कैसे संभलेगा ? हर गांव और शहर में शराब मिल रही है। बिहार में एनडीए की सरकार कभी भी गिर सकती है। बीजेपी और जदयू में विशेष राज्य के दर्जे समेत कई मुद्दों पर मतभेद हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, पूर्व सांसद अरुण कुमार, पूर्व विधायक अच्युतानंद सिंह और पूर्व विधान पार्षद अजय सिंह अलमस्त समेत अन्य नेता बैठक में मौजूद थे। राजू तिवारी के मुताबिक मार्च की तैयारी को लेकर सभी जिलों में कार्यकर्ताओं के बीच जिलास्तरीय बैठक की जाएगी। मार्च में तमाम कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। बैठक में सर्वसम्मति से राज्य में अपराध, बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था और जहरीली शराब से हो रही मौतें आदि मसलों को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देने का भी निर्णय लिया गया।

रबी मौसम के दौरान उर्वरकों की कमी को लेकर लोजपा (रामविलास) ने राज्य सरकार को घेरा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सह महासचिव नवल शर्मा ने कहा कि खाद की किल्लत राज्य सरकार की विफलता का नमूना है। अभी खेतों में रबी फसलें लगी हुई हैं, लेकिन किसानों को यूरिया और डीएपी नहीं मिल रहा है। खाद के लिए किसानों को दुकानों पर लंबी लाइन लगाना पड़ रहा है, जो दुखद है। लोजपा नेता ने कहा कि कालाबाजारी ने इस समस्या को और गंभीर बना दिया है। राज्य सरकार को अविलंब इस पर ध्यान देना चाहिए। खाद के अवैध गोदामों को सील कर कालाबाज़ारियों पर सख्त कर्रवाई करनी चाहिए।