31 साल बाद साथ काम करेंगे मणिरत्नम और रजनीकांत .....।

31 साल बाद साथ काम करेंगे मणिरत्नम और रजनीकांत .....।

 31 साल बाद साथ काम करेंगे मणिरत्नम और रजनीकांत .....।

साउथ सुपर स्टार रजनीकांत ने एक साथ फिल्म करने का फैसला किया  निर्देशक मणि रत्नम और थलाइवा , फिल्म को जबर्दस्त प्रशंसा मिल थी, लेकिन इसके बाद से दोनों दिग्गजों ने कभी साथ काम नहीं किया. वैसे हाल में रजनीकांत चेन्नई में मणि रत्नम की फिल्म पर पहुंचे थे.

रजनीकांत का दो फिल्मों का अनुबंध हुआ है. जिसमें से एक फिल्म है, जेलर. जिसे नेलसन डायरेक्ट करेगें. जबकि दूसरी फिल्म के निर्देशन की बागडोर मणि रत्नम संभालेंगे. मणि रत्नम की हाल में रिलीज हुई पोन्नियन सेल्वन पार्ट 1 की दुनिया भर में कामयाबी के बाद तमिल इंडस्ट्री में इसे बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है कि दोनों दिग्गज करीब 30-32 साल बाद एक साथ फिल्म लेकर आएंगे. हालांकि तमिल दर्शकों को एक और एक्टर-निर्देशक जोड़ी को बरसों से साथ देखने की उत्सुकता है. यह जोड़ी है, मणि रत्नम और कमल हासन. दोनों आखिरी बार 1987 में नायकन में जुड़े थे.

साउथ में अगर स्टारडम है तो वहां बॉलीवुड की तरह खेमेबाजी भी है. बड़े निर्देशकों और बड़े सितारों के अपने-अपने खेमे हैं और उनका किसी प्रोजेक्ट पर साथ आना आसान नहीं होता. रजनीकांत और कमल हासन भले ही पर्दे के पीछे साथ दिखें, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में कड़े प्रतिद्वंद्वि हैं. अब सबकी नजर इस बात पर है कि जब रजनीकांत को लेकर मणि रत्नम फिल्म बना रहे हैं, तो फिर कमल हासन के साथ कब हाथ मिलाएंगे.

हालांकि मणि रत्नम और रजनीकांत की फिल्म शुरू होने में थोड़ा समय है क्योंकि रजनीकांत पहले लायका के लिए राइटर-डायरेक्टर नेल्सन फिल्म करेंगे. जबकि इस बीच मणि रत्नम आने वाली गर्मियों में रिलीज होने वाली पोन्नियन सेल्वन पार्ट 2 को अंतिम रूप देने में लगे हैं. उस फिल्म के बाद ही वह रजनीकांत के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत कर पाएंगे. यह पैन-इंडिया फिल्मों का दौर माना जा रहा है, ऐसे में संभव है कि मणि-रजनी की जोड़ी की फिल्म हिंदी में भी डब करके रिलीज की जाए.


उर्वशी गुप्ता