7वीं बार बनी एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम,महिला एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से दी मात.

7वीं बार बनी एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम,महिला एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से दी मात.

7वीं बार बनी एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम,महिला एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से दी मात.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वुमेंस एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को विकेट से हराया ,महिला टी20 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया है. भारत ने 7वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की

.भारत ने सबसे ज्यादा सात बार यह टूर्नामेंट जीता है, जबकि श्रीलंका की टीम पांचवीं बार फाइनल में हारी है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 66 रन का लक्ष्य रखा और टीम इंडिया ने 8.3 ओवर में दो विकेट खोकर 71 रन बनाए और मैच आठ विकेट से जीत लिया.

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया , भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से केवल दो बल्लेबाज ही दहाई कां आंकड़ा पार कर पाए। नंबर 10 की बल्लेबाज इनोका राणावीरा ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। ओशादी रणसिंघे ने 13 रन बनाए।3 विकेट चटकाये. वहीं गायकवाड़ और राणा ने भी 2-2 विकेट झटके. रेणुका ठाकुर को प्लेयर ऑफ द मैच और दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया. कप्तान चमारी आटापट्टू और विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी की सलामी जोड़ी ने काफी धीमी शुरुआत की भारतीय ने 66 रन के टारगेट को 8.3 ओवर में हासिल कर लिया। टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 71 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 11 रन बनाकर नाबाद रहीं। शैफाली वर्मा 5 और जेमिमा रोड्रिग्स 2 रन बनाकर आउट हो गईं। इनोका राणावीरा और कविशा दिलहरी ने 1-1 विकेट लिया।अलग-अलग समय पर अलग-अलग खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। फाइनल में गेंद से रेणुका सिंह और बल्ले से मंधाना ने शानदार प्रदर्शन किया। रेणुका सिंह को प्लेयर ऑप द मैच और दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

उर्वशी गुप्ता