मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की आज हाई-लेवल मीटिंग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की आज हाई-लेवल मीटिंग
बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के आखिरी दिन कई महत्वपूर्ण कार्य निपटाए जायेंगे। सत्र के अंतिम दिन सरकार की तरफ से आज कई सूचनाओं पर सदन में जवाब भी आना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात पर भी लोगों की नजर टिकी हुई है।
दोपहर एक बजे होने वाली इस मीटिंग में तेजस्वी यादव के साथ कांग्रेस के विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और लेफ्ट के नेता भी साथ रहेंगे। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्‍वी यादव ने कहा था, 'हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विधानसभा की एक कमेटी बने और जातिगत आधार पर जनगणना के लिए प्रधानमंत्री से कमेटी बात करें। यदि केंद्र सरकार इस पर विचार नहीं करती है तो राज्य सरकार अपने खर्चे पर जातिगत जनगणना कराए।'
उन्होनें आगे यह भी कहा, 'सभी दलों ने जातिगत जनगणना को सदन से पारित किया था। अगर मुख्यमंत्री इसके हिमायती हैं तो हमारा साथ दें। हम मांग करेंगे की विधानसभा की एक कमिटी बनाई जाए और पीएम से मिलने का समय मांगा जाए। अगर मुख्यमंत्री इसपर तैयार नहीं होंगे तो दूसरा प्रस्ताव है।' तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उन्‍हें सदन में प्रस्ताव लाने से बार-बार रोका जा रहा है।