विपक्ष के रवैये को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक हुई स्थगित

विपक्ष के रवैये को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक हुई स्थगित

विपक्ष के रवैये को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। दोनो सदनों में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया। विपक्षियों ने पेगासस जासूसी प्रकरण, तीन कृषि कानूनों और महंगाई के मुद्दों पर सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी।

आपको बता दें कि, लोकसभा और राज्यसभा में कार्यवाही की शुरुआत से पहले सोमवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांंजलि दी गई, जिसके बाद राज्यसभा और लोकसभा में विपक्ष ने पेगासस मुद्दे पर हंगामा किया और दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई। 4 बजे एक बार फिर से राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा स्थगित करने से पहले अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने कहा, 'मैं मीडिया रिपोर्टों के बारे में चिंतित हूं कि सदन के कुछ वर्गों ने शेष सत्र के लिए सदन को कार्य करने की अनुमति नहीं देने के लिए दृढ़ संकल्प किया है। संसद कानून बनाने और सार्वजनिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए है। पार्टियों के नेताओं ने चल रही खेदजनक स्थिति और सार्वजनिक चिंताओं के मुद्दों को उठाने से वंचित होने पर मुझे अपनी चिंता व्यक्त की है। मैं आप सभी से इस रवैये पर पुनर्विचार करने की अपील करता हूं।'