याचिका समिति के सभापति डॉ. प्रेम कुमार के घर में हुई चोरी

याचिका समिति के सभापति डॉ. प्रेम कुमार के घर में हुई चोरी

पूर्व मंत्री और विधानसभा की याचिका समिति के सभापति डॉ. प्रेम कुमार के घर में 2.25 लाख नगद की चोरी की खबर सामने आ रही है। हैरत कि बात यह है कि जिस घर में चोरी हुई, ठीक उनके बगल में बिहार पुलिस के डीजीपी एसके सिंघल का आवास है और यही नहीं इसके अलावा एक किमी आगे मुख्यमंत्री, हाईकोर्ट के जज, विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति, उपमुख्यमंत्री जैसे वीवीआईपी के आवास है। 

प्रेम कुमार ने इस घटना को लेकर बताया कि, वे 10 जुलाई को पत्नी के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र, गया चले गए थे। उनका स्कार्ट भी उनके साथ मौजूद था। 11 जुलाई को उनका बेटा प्रेम सागर कोलकाता चला गया। इधर ,13 जुलाई को उनके सरकारी आवास पर तैनात गार्ड को गया एसएसपी के आदेश पर हटा दिया था। 17 जुलाई को जब उनका बेटा रात में पटना अपने घर पहुंचा और घर में आलमारी से तौलियां निकालने गया तो देखा आलमारी में लॉकर नहीं था, तब पता चला कि घर में चोरी हो गई है।

प्रेम सागर ने फौरन ही इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी। पुलिस के अनुरोध पर मंत्री ने इस घटना की जानकारी किसी को नही दी और चोरों को ढूंढने की प्रयास चलता रहा। पुलिस को कामयाबी न मिलने के कारण यह मामला सार्वजनिक हो गया। पुलिस ने आशंका जताते हुए बताया कि चोर शौचालय के वेंटिलेशन से अंदर घुसे थे और घर में तोड़-फोड़ भी नहीं की गई।