IIFA में कौन बना इस बार बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

IIFA  में कौन बना इस बार बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

IIFA  में कौन बना इस बार बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

हाल ही में कई बॉलीवुड हस्तियों ने आइफा अवॉर्ड्स में शिरकत की. इस दो दिन के कार्यक्रम को देखकर ऐसा लगा कि मानों आसमान के सितारे जमीन पर उतर आए है,  आइफा अवॉर्ड्स के विनर के नाम की घोषणा कर दी गयी है, आइए डालते हैं एक नजर.

बेस्ट प्लेबैक सिंगर- मेल फीमेल

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड गायक जुबिन नौटियाल ने रातां लम्बियां (शेरशाह) के लिए जीता. वहीं इसी गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का खिताब गायिका असीस कौर ने  अपने नाम किया.

बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड- मेल फीमेल

बेस्ट डेब्यू मेल का अवॉर्ड बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने फिल्म 'तड़प' के लिए अपने नाम किया. वहीं, अभिनेत्री शरवरी वाघ ने अपनी फिल्म 'बंटी और बबली 2' के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का खिताब जीता.

बेस्ट सपोर्टिंग रोल- मेल फीमेल

सहायक भूमिका (पुरुष) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार बेहतरीन अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्म 'लूडो' के लिए जीता. वहीं बेस्ट सपोर्टिंग रोल फीमल के अवॉर्ड अभिनेत्री सई ताम्हणकर ने फिल्म 'मिमी' के लिए जीता.

बेस्ट स्टोरी- ओरिजिनल और अडेप्टेड

इस साल का आईफा बेस्ट स्टोरी (ओरिजनल) का खिताब अनुराग बसु ने अपनी फिल्म 'लूडो' के लिए अपने नाम किया.बेस्ट स्टोरी (अडेप्टेड) के लिए इस साल का आईफा अवॉर्ड कबीर खान और संजय पूरन सिंह चौहान ने अपनी फिल्म '83' के लिए जीता.

बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

इस साल का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अभिनेता विक्की कौशल ने अपनी फिल्म सरदार उधम के लिए जीता. एक्टर ने अपने इस अवॉर्ड को दिवंगत एक्टर इरफान खान को डेडिकेट कर दिया क्योंकि विक्की से पहले इरफान ही ये रोल करने वाले थे. बेस्ट एक्ट्रेस का आईफा 2022 अवॉर्ड अभिनेत्री कृति सेनन  को उनकी फिल्मी 'मिमी' के लिए दिया गया.