एक अणे मार्ग का होगा कायाकल्प : दूसरे बंगले में शिफ्ट होंगे सीएम नीतीश कुमार

एक अणे मार्ग का होगा कायाकल्प : दूसरे बंगले में शिफ्ट होंगे सीएम नीतीश कुमार

एक अणे मार्ग का होगा कायाकल्प : दूसरे बंगले में शिफ्ट होंगे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग को छोड़कर 7 सर्कुलर रोड में शिफ्ट होने जा रहे हैं, उनकी शिफ्टिंग का कारण एक अणे मार्ग में होनेवाले रेनोवेशन के काम को बताया जा रहा है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर दूसरी तरह की कयास को हवा मिल रही है, चर्चा है कि सीएम को दूसरे बंगले में शिफ्टिंग आनेवाले उस बदलाव की ओर संकेत दे रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही दिल्ली जा सकते है, इस चर्चा का बड़ा कारण भी सामने आया है। 

दरअसल, सात सर्कुलर रोड में नीतीश कुमार 2015 में भी रह चुके हैं, उस समय वह राजद के साथ सरकार में थे, लेकिन बाद में इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद उन्होंने राजद का साथ छोड़ दिया था, और भाजपा के साथ मिलकर अपनी सरकार बनाई थी, अब एक बार फिर से बिहार की राजनीती में वैसा ही माहौल नजर आ रहा है, नीतीश कुमार के दिल्ली जाने की चर्चा जोरों पर है। वहीं दूसरी तरफ राजद भी सरकार बनाने के दावे कर रही है। इन सबके बीच नीतीश का सात सर्कुलर रोड के बंगले में शिफ्ट होने के फैसले के बाद राजनीतिक हल्कों में यह सवाल उठ रहा है कि क्या एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार अपने मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ेंगे। यह चर्चा इसलिए भी हो रही है कि एक अणे मार्ग में रहते हुए भी वहां मरम्मत का काम किया जा सकता था। लेकिन इसकी जगह सीएम को दूसरे बंगले में शिफ्ट करने पर सहमति बनी।

क्या एक अणे मार्ग को मिलेगा नया सीएम

बिहार में पिछले कुछ सालों में एक अणे मार्ग मुख्यमंत्री आवास के रूप मे अपनी पहचान बना चुका है। कभी इस बंगले में लालू प्रसाद का परिवार कई सालों तक रहा, बाद में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह बंगला उन्हें आवंटित हो गया। लेकिन अब इस बंगले में कुछ नए सुधार किए जा रहे हैं।