ओमप्रकाश राजभर की पार्टी NDA में हुई शामिल, अमित शाह ने किया ट्वीट

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी NDA में हुई शामिल, अमित शाह ने किया ट्वीट

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी NDA में हुई शामिल, अमित शाह ने किया ट्वीट

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी एकता को बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया है. पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने राजधानी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर इस बात की घोषणा की. वहीं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ओपी राजभार जी से  जी से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया है. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूँ. राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा.


वहीं, पार्टी के एनडीए में शामिल होने के ऐलान के बाद सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी पार्टी और भाजपा ने आगामी 2024 चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला लिया है. 14 तारीख को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई और विभिन्न बिंदुओं पर बात हुई. दोनों दल के मिलने से पूरे प्रदेश में एक बड़ी ताकत पैदा होगी. देश के प्रधानमंत्री की जो सोच है उसे आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी

जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी गाजीपुर लोकसभा उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण राजभर को चुनाव लड़ा सकती है. हालांकि ओपी राजभर ने भाजपा से पूर्वांचल की लालगंज, चंदौली और गाजीपुर तीनों सीटें मांगी थीं. चर्चा है कि बातचीत के दौरान गाजीपुर सीट पर सहमती बनी है. अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि राजभर को योगी मंत्रिमंडल में भी जगह दी जा सकती है.