केंद्रीय कर्मियों को मिलेगा तोहफा

केंद्रीय कर्मियों को मिलेगा तोहफा

सरकारी कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी है।केंद्र सरकार जल्द ही उन्हें बड़ा तोहफा दे सकती है। मोदी सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते के एरियर को लेकर बड़ा अपडेट आया है। यदि मीडिया रिपोर्ट पर यकीन करें तो केंद्र सरकार कर्मचारियों को 2 लाख रुपये वन टाइम सेटलमेंट के तौर पर एक बार में डेढ़ साल यानी 18 महीने का डीए एरियर दे दे सकती है। जो खबरें आ रही हैं उसके अनुसार अगले हफ्ते होने वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया जा सकता है।

अगर ऐसा होता है तो सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने डीए एरियर के रूप में 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। दरअसल लेबर यूनियन लंबे समय से महंगाई भत्ते एरियर का वन टाइम सेटलमेंट करने की मांग कर रहा है नेशनल काउंसिल ऑफ जेसीएम के सचिव शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक काउंसिल ने सरकार से इसको लेकर डिमांड रखी है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है। हालांकि यूनियन को यह यकीन है कि केंद्र सरकार इस पर जल्द ही फैसला ले सकती है।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के साथ ही वित्त मंत्रालय और व्यय विभाग के अधिकारियों के साथ जेसीएम की ज्वाइंट मीटिंग जल्द ही होने वाली है।ऐसी उम्मीद है कि इस मीटिंग में 18 महीने के डीए एरियर पर चर्चा होगी। यूनियन के लोगों को यकीन है कि चुनावों को देखते हुए सरकार की तरफ से 18 महीने के एरियर पर आश्वासन जरूर मिल सकता है। यदि बैठक में बात बन जाती है तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ये बहुत बड़ी खबर होगी ।