पटना के पुनपुन नदी पर ओवरलोडेड ट्रक की वजह से अंग्रेजों के जमाने का ब्रिज टूटा ऑ

पुनपुन नदी पर अंग्रजों के जमाने में बना लोहे का पुनपुन पुल गुरुवार को ध्वस्त हो गया। इस पुल का निर्माण करीब 127 वर्ष पूर्व अंग्रेज के शासन काल में किया गया था। फतुहा-दीदारगंज पुराना एनएच 30 भी इसी पुल से गुजरता था। गुरुवार की सुबह से फतुहा में घंटों तेज बारिश हो रही थी। 
लोगों ने बताया कि इसी दौरान एक भारी कोयला लदा मालवाहक ट्रक पुल से गुजर रहा था इसी दौरान पुल धराशायी हो गया और ट्रक भी पुल से नीचे गिर गया। इस हादसे में ट्रक चालक-खलासी को आंशिक चोटें आईं।

इस ऐतिहासिक पुल के धराशायी होने की खबर जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। इसके बाद इस ध्वस्त पुल को देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। इधर प्रशासन ने एहतिहातन पुल के दोनों ओर बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन अवरुद्ध कर दिया । इस पुल से हजारों लोग प्रतिदिन गुजरते थे।
अब पुल के इस पार से उस पार जाने वाले को करीब दो किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। स्थानीय लोगों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व इस पुल की मरम्मती के बाद सरकार द्वारा पुल के दोनों ओर नोटिस लगा दिए गए थे ताकि पुल से पैदल यात्रियों के अलावा छोटी गाड़ियों का ही परिचालन हो सके। 
कुछ लोगों ने इस नोटिस  को हटा दिया। इसके बाद बड़े वाहन भी बेरोक-टोक गुजरने लगे। गौरतलब हो कि गुरुवार को कोयला लदा मालवाहक ट्रक गुजर रहा था लेकिन पुल ट्रक के भार को संभाल नहीं पाया और पुल टूटकर धराशायी हो गया।