कन्नड़ फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है, कांतारा का जादू अब बॉलीवुड पर ....

कन्नड़ फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है,  कांतारा का जादू अब बॉलीवुड पर ....

कन्नड़ फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है,

कांतारा का जादू अब बॉलीवुड पर ....


फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 70 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। फिल्म में प्रकृति और मनुष्य के बीच की कहानी को दिखाया गया है। इसकी कहानी कर्नाटक के लोक कथाओं पर आधारित है। इसमें कंबाला और भूत कोला कला की संस्कृति को दिखाया गया है। फिल्म इस वीकेंड तक 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। कन्नड़ एक्टर ऋषभ शेट्टी की फिल्म 30 सिंतबर को सिनेमाघरों रिलीज हुई थी। महज 14 दिनों में फिल्म ने 5  गुना कमाई कर ली ,कंतारा’ ने अब तक 72.81 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है, जबकि फिल्म को केवल 16 करोड़ रुपये में बनाकर तैयार किया गया था,।4 अक्टूबर को फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू वर्जन में भी रिलीज किया गया है। फिल्म को दर्शकों के साथ- साथ क्रिटिक्स की भी जमकर तारीफ मिल रही हैं। मेकर्स को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

फिल्म में लीड सप्तमी गौड़ा पैन इंडिया एक्ट्रेस बनने की राह पर हैं। फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्हें काफी प्रशंसा मिल रही है। वो इसमें वन अधिकारी की भूमिका में नजर आ रही हैं। लेकिन एक्ट्रेस को फिल्म में इस किरदार को निभाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े हैं।

कांतारा की कहानी कर्नाटक के गांव के इर्द गिर्द घूमती है। लेकिन सप्तमी मूल रूप से बेंगलुरु की रहने वाली हैं। इसलिए,वो गांव के रहन-सहन और तौर तरीकों से वाखिफ नहीं थीं। फिल्म की शूटिंग के समय उन्हें मछली काटने का एक सीन करना था। लेकिन सप्तामी को इसके बारे में कोई आइडिया नहीं था।


बता दें कि ये फिल्म केजीएफ, आरआरआर, 777 चार्ली के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली चौथी कन्नड़ फिल्म बन गई है। न केवल बॉक्स ऑफिस, बल्कि फिल्म ने आईएमडीबी रेटिंग में भी बढ़त हासिल की है। बताया जा रहा है कि फिल्म ने हिंदी  में भी अच्छी शुरुआत की है।बॉक्स ऑफिस पर कांतारा को आयुष्मान की डॉक्टर जी और परिणीति चोपड़ा की फिल्म कोड नेम से कड़ी टक्कर मिल रही है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा स्क्रिन्स मिले हैं। इतना ही नहीं एडवांस बुकिंग में फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

 चिरंजीवी की फिल्म गॉड फादर और मणि रत्न की फिल्म पीएस -1 कांतारा के कलेक्शन पर कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाई है। कांतारा के मेकर्स का कहना है कि केजीएफ चैप्टर 2 इससे काफी अलग है। क्या केजीएफ 2 के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है कांतारा।

उर्वशी गुप्ता