पीएम नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंचे, 7000 करोड़ रुपये की लागत से बने कारखानों और एम्स अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंचे, 7000 करोड़ रुपये की लागत से बने कारखानों और एम्स अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वी यूपी को मथने में जुटी भाजपा ने अब काशी को चुनावी रणनीति का केंद्र बनाने का फैसला लिया है। यही नहीं भाजपा ने काशी विश्वनाथ की नगरी से देश भर में संदेश देने का फैसला लिया है। यही वजह है कि 13 और 14 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी काशी में रहने वाले हैं और इस दौरान देश भर के भाजपा के सीएम और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों से विकास एवं सुशासन के मुद्दों को लेकर बात करेंगे। 14 दिसंबर को गुड गवर्नेंस के मुद्दे पर एक सेमिनार को भी संबोधित करने वाले हैं। 

इससे पहले 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वानाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी गंगा आरती में शामिल होंगे और नौका विहार भी करेंगे। इस दौरान भी देश भर के भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं अन्य नेता मौजूद रहेंगे। इसके बाद अगले दिन पीएम नरेंद्र मोदी गुड गवर्नेंस पर सेमिनार में शामिल होंगे। इस दौरान वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रयासों पर भी बाच करेंगे। इसके अलावा टीकाकरण को बढ़ावा देने को लेकर भी वह बात कर सकते हैं। यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी विहंगम योग केंद्र का भी दौरा कर सकते हैं। इसके बाद 14  दिसंबर की शाम को वह दिल्ली वापस लौट आएंगे।

https://twitter.com/narendramodi/status/1468129520330821632?s=20

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां वह 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने खाद कारखाने और एम्स अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं। यही नहीं मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास भी पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से 18 दिसंबर को किया जा सकता है। इस तरह भाजपा पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक कई प्रोजेक्ट्स के माध्यम से चुनावी समर को साधने की तैयारी में है। यूपी के चुनाव की गंभीरता को इसी बात से समझा जा सकता है कि भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा कई दिग्गज मंत्रियों को भी प्रचार में उतारा है।