बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तान पद से हटाया, जानिये क्या हैं इसकी वजह

बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तान पद से हटाया, जानिये क्या हैं इसकी  वजह

रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के पक्ष में नहीं थे। बीसीसीआई की ओर से उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटे का समय दिया था, जब उन्होंने खुद इसका ऐलान नहीं किया तो बोर्ड ने इस बारे में खुद जानकारी दी। साउथ अफ्रीका दौरे से रोहित बतौर कप्तान वनडे की कमान संभालते दिखेंगे। पहली टी20 सीरीज में टीम ने न्यूजीलैंड पर 3-0 से जीत हासिल की थी। 

क्रिकबज की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा ने यह शर्त रखी थी कि वे टी20 टीम की कप्तानी तभी संभालेंगे, जब उन्हें वनडे टीम की कप्तानी भी दी जाएगी। इस कारण बोर्ड को अंत में यह निर्णय लेना पड़ा। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने की बात कही थी, लेकिन वे नहीं माने। इस कारण टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट के लिए सेलेक्टर्स ने एक ही खिलाड़ी को कप्तानी सौंप दी गयी। 


विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते हुए कहा था कि वे वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहते हैं अगला वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही होना है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कोहली के ही पास टीम की कमान है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है।