राहुल गांधी ने मायावती को लेकर किया बड़ा खुलासा, यूपी चुनाव के पहले कांग्रेस ने दिया था बड़ा ऑफर लेकिन 

राहुल गांधी ने मायावती को लेकर किया बड़ा खुलासा, यूपी चुनाव के पहले कांग्रेस ने दिया था बड़ा ऑफर लेकिन 

राहुल गांधी ने मायावती को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने उत्तर प्रदेश में सम्पन्न विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस बसपा के साथ गठबंधन करना चाहती थी. मायावती को सीएम पद का ऑफर भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने जवाब तक नहीं दिया. दिल्ली में एक किताब के विमोचन समारोह में पहुंचे राहुल ने कहा कि मायावती ने चुनाव ही नहीं लड़ा. हमने उन्हें गठबंधन करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. कांशीराम ने यूपी में दलितों की आवाज उठाई. इस बार वह दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ीं, क्योंकि इसकी वजह CBI, ED और पेगासस हैं.

राहुल गांधी ने कहा है कि हमने तो ये भी कहा था कि वे मुख्यमंत्री बन सकती हैं. लेकिन उन्होंने CBI, ED के डर से चुनाव ही ठीक से नहीं लड़ा. हम कांशी राम का काफी सम्मान करते हैं. उन्होंने दलितों को सशक्त किया था. हालांकि, इससे कांग्रेस कमजोर हुई, लेकिन ये मुद्दा नहीं है बता दे की 

यूपी में कांग्रेस पार्टी करारी हार झेलने के बाद राहुल गांधी ने यह खुलासा किया है. गौरतलब है कि 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा में इस बार कांग्रेस को 2 सीटों और बसपा को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली है.