हल्की बारिश ने खोली सरकारी व्यवस्था की पोल

हल्की बारिश ने खोली सरकारी व्यवस्था की पोल

सीतामढी में हुयी हल्की बारिश ने पूरे इलाके की पोल खोली दी ,  पुपरी अनुमंडल के नगर परिषद  के जनकपुर रोड की यह तस्वीर है , यहाँ के सिस्टम की हक़ीक़त को दर्शाता है, यह तस्वीर नगर परिषद के वार्ड नम्बर 24 की है।
बता दें कि पूर्व में यह इलाका झझिहट पंचायत के वार्ड नम्बर 4 का  था।अभी हाल के दिनों में नगर परिषद बने नए परिसिम में जोड़ा गया है ,जो कि वार्ड नम्बर 24 बना है।
अब सवाल पैदा होता है कि अब से पहले जब यह झझिहट मोहल्ला पंचायत में था उस वक़्त सड़कें जब बनी । उस वक्त सड़क निर्माण में लगे इंजीनियर ने आने वाली दिक्कतों को दरकीनार कर पानी निकासी के मामले को अनदेखी की। उस वक़्त पानी के निकासी पर ध्यान कियूँ नहीं दिया गया। पानी निकासी का अगर ध्यान रखा जाता तब ऐसी हालत नहीं होती  स्थानीय लोगो का कहना की सड़क निर्माण में स्थानीय प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा आमलोगो को भुगतना पड़ रहा है। अब हालात यह है लोगो को जलजामव के करना स्कूली बच्चे स्कूल नहीं जा पाते तो लोगो को घरों से निकलना मुश्किल होता है।लोगो का कहना की जलजमाव से  नाले के गंदे पानी  के ठहराव होने से और दूषित पानी की बदबू से लोगो का जीना मुहाल हो गया है।