Rain Alert : दिल्ली में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें मौसम का अपडेट

Rain Alert : दिल्ली में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें मौसम का अपडेट

Rain Alert : दिल्ली में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें मौसम का अपडेट

देश के कई हिस्सों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है. कई इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कुछ इलाके ऐसे हैं जहां उम्मीद से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज यानी 29 जुलाई को गोवा, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर-पूर्व भारत, ओडिशा और यूपी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में भी भारी बारिश हो सकती है. 

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज आसमान में काले बादल छाए रहेंगे लेकिन देर रात तक मौसम बदलने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. हालांकि, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों और निकटवर्ती उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा निम्न दबाव का वावा क्षेत्र अब पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों और निकटवर्ती उत्तरी ओडिशा के ऊपर स्थित है. इससे जुड़ा परिसंचरण समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है और ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है,

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर-पूर्व भारत, ओडिशा और यूपी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में भी भारी बारिश हो सकती है. वही बिहार की बात करे तो बिहार की राजधानी पटना में भी छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती ह्नै,वही रविवार को भी राजधानी पटना के कुछ इलाको में हलकी बारिश हुई जिससे लोगो को थोड़ी राहत मिली लेकिन रात के वक़्त उमस से लोगो परेशान दिखे.