रोहित, विराट, जडेजा के रिटायरमेंट के बाद अब कौन लेगा इनकी जगह? कप्तानी की रेस में आगे ये खिलाड़ी

रोहित, विराट, जडेजा के रिटायरमेंट के बाद अब कौन लेगा इनकी जगह? कप्तानी की रेस में आगे ये खिलाड़ी

रोहित, विराट, जडेजा के रिटायरमेंट के बाद अब कौन लेगा इनकी जगह? कप्तानी की रेस में आगे ये खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बदलाव होने वाला है. बता दे की विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने T20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है, जिसके साथ ही दिग्गजों के एक युग का अंत हुआ.  तो आइए जानते हैं कि अब भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा, किसकी संभावना है. 


टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट को अलविदा कह दिया है? ऐसे में सबसे पहला सवाल उठता है कि अब इस फॉर्मेट में टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा? अब जब बीसीसीआई नए T20I कैप्टन की तलाश करेगा, तो ऑलआउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर ऋषभ पंत के विकल्प पर गौर किया जा सकता है. मगर, कहीं ना कहीं हार्दिक इस रेस में थोड़ा आगे नजर आ रहे हैं और वह भारत की कमान संभाल सकते हैं.रोहित शर्मा और विराट कोहली के जाने के बाद अब टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा? अब शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल इस जिम्मेदारी को संभालते नजर आ सकते हैं. वहीं, नंबर-3 पर ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है. हालांकि, इस बात में कोई दोराय नहीं है कि कोई भी खिलाड़ी किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करे,

लेकिन टीम इंडिया को रोहित-विराट जैसे खिलाड़ी मिल पाना मुश्किल होगा.रवींद्र जडेजा ने भी T20I क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन बोर्ड को उनका विकल्प तलाशने में मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. दरअसल, भारत के पास अक्षर पटेल जैसा एक बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर है, जो अपनी गेंद और बल्ले दोनों से ही मैच जिताने की क्षमता रखता है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल खत्म हो गया है. उन्होंने पहले ही इस कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था. ऐसे में बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो गौतम गंभीर जल्द ही हेड कोच की जिम्मेदारी संभालते नजर आ सकते हैं. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है.