IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलते ही केएल राहुल के नाम दर्ज होगी खास उपलब्धि

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलते ही केएल राहुल के नाम दर्ज होगी खास उपलब्धि

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलते ही केएल राहुल के नाम दर्ज होगी खास उपलब्धि

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला वनडे ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज में हार से बचने और बराबरी करने के लिए भारतीय टीम को तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. पिछले 2 वनडे केएल राहुल के लिए साधारण रहे हैं और वे रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं लेकिन तीसरे वनडे के लिए उतरते ही राहुल एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा बनते ही केएल राहुल एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे. राहुल का ये कुल 200 वां अंतराष्ट्रीय मैच होगा. पिछले 2 मैच में बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे राहुल इस मैच में अच्छी पारी खेलते हुए न सिर्फ टीम को हार से बचाना चाहेंगे बल्कि 27 साल बाद टीम पर सीरीज हार के खतरे को टालना चाहेंगे.

केएल राहुल लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं और टीम की एक मजबूत कड़ी रहे हैं.तीनों फॉर्मेट खेल चुके राहुल  2022 टी 20 विश्व कप के बाद छोटे फॉर्मेस से बाहर रहे हैं लेकिन वनडे और टेस्ट की कल्पना उनके बिना नहीं हो सकती. मौजूदा वनडे सीरीज में उन्हें ऋषभ पंत पर प्राथमिकता मिली है.  राहुल ने 50 टेस्ट मैचों में 8 शतक और 14 अर्धशतक लगाते हुए 2863, 77 वनडे में 7 शतकऔर 18 अर्धशतक लगाते हुए 2851 रन बनाए हैं. वहीं 72 टी 20 में 2 शतक और 22 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 2265 रनबनाए हैं.   भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दोनों वनडे में बैटर्स ने निराश किया। साथ ही टीम में 3 तेज गेंदबाज हैं, जबकि दोनों वनडे में स्पिन को मदद मिली। श्रीलंका तो 5 स्पिनर्स के साथ उतर रहा है।

इसे देखते हुए टीम इंडिया पेस बॉलिंग ऑलराउंडर शिवम दुबे की जगह स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रियान पराग को मौका दे सकती है। अगर ऐसा हुआ तो यह पराग का डेब्यू वनडे होगा।अगर भारत अपनी बैटिंग मजबूत करने की ओर ध्यान देगा तो अर्शदीप सिंह की जगह हर्षित राणा को भी मौका दिया जा सकता है। हर्षित तेज गेंदबाजी के साथ लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी कर लेते हैं।