बिहार कांग्रेस ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

बिहार कांग्रेस ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

गुरुवार के दिन बिहार कांग्रेस 'पेगासस जासूसी कांड' को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल फागू चौहान से मिलने पहुंचे। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

मदन मोहन झा ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मोदी सरकार ने न सिर्फ अपने नेताओं बल्कि न्यायापालिका के जजों, मीडियाकर्मियों, विपक्ष के नेताओं की फोन टैपिंग कर जासूसी का काम कराया है, वह लोकतंत्र के लिए बेहद ही शर्मनाक है। इसके लिए केंद्र सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदारी लेनी होगी। लोकसभा चुनाव के दौरान हमारे नेता राहुल गांधी के फोन को टैप किया जा रहा था।'

आपको बता दें कि, संसद में शुरुआत के दो दिन इस विवाद को उठाया गया और इजराइली की जासूसी एप्प पेगासस को लेकर यह खुलासा किया गया था कि इस एप्प की सहायता से दुनिया के कई देशों में सरकार जासूसी करने का काम कर रही है। कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा कि भारत में 40 से अधिक बड़ी हस्तियों की सरकार ने 2017-2019 के बीच जासूसी करवाई थी, साथ ही उनके फोन टैप करवाए थे, जिनमें राहुल गांधी का भी नाम शामिल है।