बिना हाथ वाले बच्चे को मां ने दिया जन्म, मां का रो-रो कर बुरा हाल |

कैमूर जिले से अजीबो गरीब खबर आ रही है जहां दुर्गावती की रहने वाली एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है लेकिन कुदरत का फरिश्ता कहा जाने वाला ईश्वर ने बच्चे को दोनों हाथ ही नहीं दिया।
मामला दुर्गावती थाना क्षेत्र के पचिलिखी गांव का है जहां एक महिला का प्रसव कराने के लिए परिजनों के द्वारा दुर्गावती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां महिला ने प्रसव के दौरान एक शिशु को जन्म दिया लेकिन नवजात शिशु के पास दोनों हाथ नहीं रहने से मां का रो रो कर बुरा हाल है।

बड़े दुख की बात यह है कि जन्मे हुए नवजात शिशु के पास दोनों हाथ नहीं है और मां का रो रो कर बुरा हाल है लेकिन इधर पीएचसी अस्पताल के ANM  द्वारा परिजनों से पैसा भी वसूला गया है। परिजनों का साफ तौर पर आरोप है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गावती के ANM  द्वारा कभी 200 रुपया तो कभी 300 सौ रुपया तो कभी 50 रुपया हम लोगों से लिया गया है, यह कहां का न्याय है।

जन्म देने वाली मां के परिजनों द्वारा चार चार बार दुर्गावती के ही निजी हॉस्पिटल में अल्ट्रासाउंड भी कराया गया है और निजी हॉस्पिटल वाले चिकित्सकों के द्वारा कहा भी गया था कि बच्चा स्वस्थ है कोई परेशानी नहीं है।

इस संबंध में पीएचसी महिला चिकित्सक डॉ खुशबू कुमारी ने बताया कि पीएचसी में श्वेता कुमारी 21 वर्षीय महिला ने एक शिशु को जन्म दिया है शिशु 2 केजी 820 ग्राम का लेकिन शिशु के दोनो हाथ नही है। फिलहाल महिला को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह अपने परिजनों के साथ अपने बच्चे को लेकर घर चली गई है।