दिग्गज एक्ट्रेस फारुख जफर का निधन

दिग्गज एक्ट्रेस फारुख जफर का निधन

 दिग्गज एक्ट्रेस फारुख जफर का (Farrukh Jaffer) 89 साल की उम्र में निधन हो गया. फारुख जफर ने लखनऊ के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनकी मौत की खबर सुनकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी. सेलेब्स से लेकर फैंस हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे है.फारुख जाफर की बड़ी बेटी मेहरू जफर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि, सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें 4 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह ठीक नहीं थी. शुक्रवार की शाम को करीब छह बजे उनका निधन हो गया. वहीं, फारुख जफर के निधन की खबर उनके पोते शाज़ अहमद ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए बताई.शाज़ अहमद ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरी दादी और स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी पूर्व एमएलसी वरिष्ठ अभिनेत्री फारुख जफर का आज शाम 7 बजे लखनऊ में निधन हो गया.’ शनिवार को सुबह 10.30 बजे मल्लिका जहां कब्रिस्तान एशबाग में उन्हें दफनाया जाएगा.

गौरतलब है कि फारुख जफर कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म उमराव जान से की थी. फिल्म में वो रेखा की मां बनी थी. इसके अलावा एक्ट्रेस फिल्म स्वदेश पीपली लाइव, चक्रव्यूह, सुल्तान और तनु वेड्स मनु, ‘अम्मा की बोली’ में भी काम किया था.

फिल्म गुलाबो सिताबो में फारुख जफर ने बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल निभाया था. उन्हें 88 साल की उम्र में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है.