CM नीतीश कुमार ने दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धां/जलि 

CM नीतीश कुमार ने दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धां/जलि 

CM नीतीश कुमार ने दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धां/जलि 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. अटल बिहारी की पांचवी पुण्यतिथि पर उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाकर नीतीश ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. वर्ष 2018 में अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ हुआ था और उसके बाद से यह पहला मौका है जब नीतीश कुमार दिल्ली जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दिए है. सीएम नीतीश के साथ उनके मंत्रिमंडल सहयोगी संजय झा भी इस दौरान मौजूद रहे. 

श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का स्नेह उन्हें हमेशा मिलता रहा है. जब उनका निधन हुआ था तभी हम उनके अंतिम संस्कार में यहीं उपस्थित रहे थे. आज यहां आकर हम फिर से नमन कर रहे हैं. बीच में कोरोना का दौरा आ गया था इसलिए हम नहीं आए थे. उन्होंने कहा कि अटल बिहरी हमें बहुत प्रेम करते थे. हम सब उनकी काफी इज्जत करते थे. हम यह भूल नहीं सकते हैं. उन्होंने किस तरीके से कितना कम मुझे दिया और सब कुछ हमेशा याद रहेगा. सीएम नीतीश ने अपने मुख्यमंत्री बनने की घटना को याद करते हुए कहा कि जब बिहार में हम मुख्यमंत्री बने तो खुद अटल बिहारी वाजपेयी ही हमें सीएम बनाने के लिए तैयार थे.

फिर हमारे शपथ ग्रहण समारोह में भी वे आए. बीच में उनकी तबीयत खराब हो गई तब हम उसे लगातार संपर्क में रहे. उनके प्रति आज यहां आकर श्रद्धांजलि दिए हैं.दरअसल, नीतीश कुमार ने वर्ष 1998 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान उनके मंत्रिमंडल में काम किया था. नीतीश कुमार ने एनडीए में अटल बिहारी के साथ लम्बे अरसे तक काम किया. हलांकि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार और भाजपा के बीच की दूरियां बढ़ गई और अब नीतीश खुद ही पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट कर इंडिया बना चुके हैं जिसका लक्ष्य वर्ष 2024 में केंद्र से भाजपा को सत्ता से हटाना है.