ओमीक्रोन कोरोना का अंतिम वैरीअंट नहीं, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी

ओमीक्रोन कोरोना का अंतिम वैरीअंट नहीं, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना नए वेरिएंट आने की संभावना जताते हुए लोगों से सतर्क रहने को कहा है।इधर देशभर में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। हालांकि बिहार में 2 दिनों से संक्रमितों की संख्या में मामूली बढ़ोतरी हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट , कोविड-19 का अंतिम वेरिएंट नहीं है। डब्ल्यूएचओ की माने तो कोरोना के और भी नए वेरिएंट्स आने की काफी ज्यादा संभावना है। कोविड-19 तकनीकी दल की सदस्य मारिया वान केरखोव ने कहा कि हम इस वायरस के बारे मैं बहुत कुछ जान चुके हैं लेकिन अभी भी सब कुछ नहीं जानते। इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

इस बीच देशभर में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना की 67084 नए मामलों का पता चला। इस दौरान 1241 मरीजों की मौत हो गई। देश में कोरोना संक्रमण की दर घटकर 4.44% पर पहुंच गई है। इधर बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है।पटना समेत पूरे राज्य में मरीजों की संख्या घट बढ़ रही है। कल पूरे बिहार में 281नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई, इसमें पटना के 69 मरीज शामिल हैं। इसके पहले परसों यानी मंगलवार को राज्य में 273 नए मरीज मिले थे।

राहत की बात ये है कि संक्रमण दर स्थिर बनी हुई है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण दर 0.2%  दर्ज की गई। पटना के अलावा राज्य के अन्य सभी जिलों में 50 से कम नए संक्रमित मरीज मिले। जहानाबाद लखीसराय मुंगेर और शेखपुरा में एक भी नया मरीज नहीं मिला। वहीं अरवल कैमूर खगड़िया और शिवहर में एक-एक मरीज पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 139364 लोगों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान 488 मरीज कोरोना से ठीक हो गए। रिकवरी दर बढ़कर 98.3% तक पहुंच गई है।