चार राज्यों की पांच सीटों पर मतदान जारी, बंगाल से शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो भी मैदान में

चार राज्यों की पांच सीटों पर मतदान जारी, बंगाल से शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो भी मैदान में

चार राज्यों की पांच सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। बता दे की चार विधानसभा सीटों में पश्चिम बंगाल का बालीगंज, छत्तीसगढ़ में खैरागढ़, बिहार में बोचहां और महाराष्ट्र का कोल्हापुर शामिल है। वहीं एक लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल का आसनसोल है, इस उपचुनाव में बंगाल से बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो भी मैदान में हैं, वही वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी।


बंगाल के आसनसोल में भड़की हिंसा

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर हो रहे मतदान के दौरान हिंसा भड़क उठी। इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल जहां मैदान में हैं वहीं टीएमसी की ओर से शत्रुघ्न सिन्हा भी ताल ठोक रहे हैं। भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि टीएमसी के लोगों ने हम पर हमला किया, हमारे काफिले पर पथराव किया। पुलिस कुछ नहीं कर रही है। पॉल ने आगे आरोप लगाया कि टीएमसी के लोगों ने हमारे सुरक्षाकर्मी को बांस के डंडों से पीटा। ममता बनर्जी कितनी भी कोशिश कर लें, भाजपा यहां जीत रही है।

सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं: बाबुल सुप्रीयो

बंगाल में चल रहे उपचुनाव में बालीगंज से टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रीयो ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सेंट्रल फोर्स का रवैया सही नहीं है, मुझे साउथ पोर्ट स्कूल के बूथ में घूसने नहीं दिया गया। शुरुआत में कुछ लोगों को मोबाइल बाहर जमा करके बूथ के अंदर जाने को कहा गया जिसके बाद इसका विरोध हुआ तो फिर इसे बंद किया गया।

सीएम बघेल को चुनाव के समय खैरागढ़ का नाम याद आया: भाजपा उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार कोमल जंघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र को पिछले साढ़े तीन साल से उपेक्षित रखा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को याद भी नहीं है कि कोई खैरागढ़ नाम का विधानसभा क्षेत्र भी है। उन्हें यहां की तब याद आई जब चुनाव की शुरुआत हुई। 

बिहार के बेचहां में राजद बनाम वीआईपी बनाम भाजपा

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर जीते विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। मृतक विधायक के बेटे अमर राजद के उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं, जबकि वीआईपी ने गीता देवी को मैदान में उतारा है, जिनके पिता रमई राम 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद के उम्मीदवार थे। भाजपा ने बेबी कुमारी को मैदान में उतारा है।

खैरागढ़(छत्तीसगढ़) उपचुनाव: कांग्रेस की यशोदा वर्मा बनाम भाजपा के कोमल जंघेल  

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं। पिछले साल नवंबर में जेसीसी (जे) विधायक और पूर्व सांसद देवव्रत सिंह के निधन के बाद उपचुनाव कराना पड़ा था। जेसीसी (जे) ने पूर्व विधायक खैरागढ़ के एक वकील और दामाद नरेंद्र सोनी को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने पूर्व विधायक कोमल जंघेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की खैरागढ़ प्रखंड इकाई की अध्यक्ष यशोदा वर्मा सत्ताधारी पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं।