नेशनल राइफल शूटर खिलाड़ी कोनिका लायक ने की आत्महत्या

नेशनल राइफल शूटर खिलाड़ी कोनिका लायक ने की आत्महत्या

नेशनल राइफल शूटर खिलाड़ी कोनिका लायक ने आत्महत्या कर ली है। आपको बता दें कि, इन्हें कभी मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने राइफल गिफ्ट की थी। 26 साल की कोनिका लायक झारखंड के धनबाद की रहने वाली थीं। कोनिका पूर्व ओलंपियन और अर्जुन अवार्ड विजेता जयदीप कर्माकार के साथ कोलकाता में प्रशिक्षण ले रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

कोनिका लायक पहले पुरानी राइफल का इस्तेमाल करती थीं। यह राइफल उनके कोच या किसी दोस्त का हुआ करता था। वो राज्य और राष्ट्रीय टूर्नामेंट में इसी पुरानी राइफल से शूटिंग किया करती थीं। इसके बाद जब मशहूर अभिनेता सोनू सूद को उनके बारे में पता चला था तब उन्होंने इस उभरती प्रतिभा को मार्च के महीने में नया राइफल गिफ्ट में दिया था। 

'ट्रिब्यून' से बातचीत करते हुए एकेडमी प्रबंधन ने बताया, 'पिछले 10 दिनों से कोनिका प्रशिक्षण के लिए सेशन में काफी कम आती थीं। जयदीप ने कहा कि 'यह काफी स्तब्ध करने वाला है। वो पहले वो अपना अभ्यास ठीक से कर रही थीं। लेकिन कुछ ही दिनों बाद वो ट्रेनिंग सत्र में अनियमित हो गईं। मैं नहीं जानता कि इसके पीछे की वजह क्या है। जल्दी ही शादी होने वाली थी। मैं सच में नहीं जानता कि क्या हुआ और किस दबाव में आकर उन्होंने यह कदम उठाया है।'