राज्यसभा सोमवार तक हुई स्थगित, लखीमपुर खीरी हिंसा और अजय मिश्रा को हटाने पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी

राज्यसभा सोमवार तक हुई स्थगित, लखीमपुर खीरी हिंसा और अजय मिश्रा को हटाने पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को सदन के सदस्यों से आम सहमति पर पहुंचने और अपने मुद्दों को सुलझाने की अपील की ताकि सदन सामान्य रूप से चल सके। नायडू ने सदस्यों को 'इस मुद्दे पर चर्चा करने और इसे सुलझाने' के लिए समय देने के लिए आरएस को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

दोनों सदनों में गुरुवार को विपक्षी नेताओं द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा और घटना के संबंध में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे पर चर्चा की मांग की गई। विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच कल राज्यसभा कोई कामकाज नहीं कर पाई। लोकसभा को भी दोपहर 2 बजे फिर से बुलाने के तुरंत बाद दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। विरोध प्रदर्शन आज भी जारी रहने की उम्मीद है। विपक्षी दल लखीमपुर खीरी हिंसा और मिश्रा को हटाने पर चर्चा की मांग कर रहे हैं क्योंकि जांचकर्ताओं ने कहा कि उनके बेटे आशीष मिश्रा और अन्य ने पूर्व नियोजित साजिश के तहत 3 अक्टूबर को किसानों को कुचल दिया।

शुक्रवार के दिन राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, 'मैं आप में से प्रत्येक से अपील करना चाहता हूं, कृपया कुछ आम सहमति पर पहुंचें ताकि सदन सामान्य रूप से चल सके।' इन चर्चाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए, नायडू ने कहा कि वह सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर रहे हैं।