फिर से जेल जा सकते हैं लालू ! संकट में प...

फिर से जेल जा सकते हैं लालू ! संकट में प...

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से संकट में घिर सकते हैं। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में रांची की निचली अदालत फैसला सुनाने जा रही है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में उनपर फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 15 फरवरी को चारा घोटाला के इस सबसे बड़े मामले में रांची की निचली अदालत फैसला सुनाने जा रही है। यह मामला रांची के डोरंडा कोषाकार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है।

इधर, कोर्ट के फैसले की तिथि तय होते ही लालू परिवार एक बार फिर से संकट में दिख रहा है है। राजद पर आई इस नई आफत से नेता-कार्यकर्ता भी खामोश हैं। लालू प्रसाद अगर फिर से जेल जाते हैं तो बिहार की राजनीति में खलबली मच सकती है।

गौरतलब है कि चारा घोटाले के 4 मामलों में लालू यादव पहले से ही जेल की सजा काट रहे हैं। हालांकि फिलहाल अभी लालू प्रसाद यादव बेल पर जेल से बाहर हैं। उन्‍हें झारखंड उच्‍च न्‍यायालय ने कुल सजा की आधी अवधि पूरी करने की शर्त पर जमानत दी है। इससे पहले लालू यादव रांची के रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती कराए गए थे, तब उन्‍हें किडनी की गंभीर समस्‍या के कारण बेहतर इलाज के लिए दिल्ली  के एम्‍स में भेजा गया था।

लालू प्रसाद यादव के घर में कुछ माह पहले ही उनके राजनेता पुत्र तेजस्‍वी यादव की शादी हुई है। शादी के कारण घर में खुशियां छाई हुई थीं। इस बीच चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में  फैसला सुनाने का समय आ गया जिसने लालू परिवार की खुशियों पर विराम लगा दिया है।

गौरतलब है कि जेल जाने के बाद भी लालू यादव बिहार की राजनीति के केंद्र बने हुए हैं। देसी टोन के साथ बेबाक शैली और व्यंगात्मक अंदाज के कारण लालू हमेशा लोकप्रिय नेताओं की श्रेणी में शामिल रहे हैं। आज भी उनके चाहने वाले बड़ी संख्या में हैं। जेल जाने के बाद भी लालू की लोकप्रियता कायम है।