ब्रश करने के बाद भी दांतों से नहीं जा रहा पीलापन? अपनाएं ये देसी नुस्खा, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे दांत

ब्रश करने के बाद भी दांतों से नहीं जा रहा पीलापन? अपनाएं ये देसी नुस्खा, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे दांत

ब्रश करने के बाद भी दांतों से नहीं जा रहा पीलापन? अपनाएं ये देसी नुस्खा, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे दांत


हम सभी लोग रोजाना ब्रश से अपने दांत साफ करते हैं. कई लोग तो दिन में 2-2 बार ब्रश करते हैं, लेकिन फिर दांतों पर जमा पीलापन दूर नहीं होता है. इसके कारण आपको शर्मिंदगी महसूस होती होगी और आप लोगों के सामने खुलकर हंसने में शर्माते होंगे. तो ऐसे में क्या करें? दांतो का पीलापन कैसे दूर करें और कैसे उन्हें सफेद बनाएं?

कई सारे लोग दांतों को सफेद बनाने के लिए घरेलू उपाय की तलाश करते हैं. अगर आप भी अपने दांतों में मोतियों की तरह चमक पाना चाहते हैं तो हम आपको रामबाण नुस्खा बताते हैं. इस नुस्खे के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. आइए जानते हैं कि दांतों को सफेद बनाने के लिए सुबह क्या करना चाहिए

कैसे चमकाएं दांत?

दांतों और मसूड़ों की सेहत के लिए न केवल रोजाना ब्रशिंग ही महत्वपूर्ण है, बल्कि कुछ ट्रिक्स को अपनाना भी जरूरी है. इसके साथ ही हमें कैल्शियम से भरपूर डाइट का सेवन करना चाहिए, जिससे दांतों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है. हम अपनी मुंह की सेहत को अच्छी बनाए रखने के लिए कुछ बीजों का सेवन कर सकते हैं. तिल दांतों की चमक और मसूड़ों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं. सुबह-सुबह भुने हुए तिल को चबाने से दांतों की मजबूती में मदद मिल सकती है. इसके बाद टूथपेस्ट या टूथपाउडर का उपयोग किए बिना, दांतों को एक मुलायम टूथब्रश से दोबारा ब्रश करने की सलाह दी जाती है.

दांतों के लिए कैसे फायदेमंद है तिल?


तिल दांतों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन ई, और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स दांतों की सेहत को बूस्ट करने में मदद करते हैं. आइए जानें कि तिल चबाने से क्या होता है.

दांतों की मजबूती: तिल में मौजूद कैल्शियम दांतों को मजबूत और स्थिर बनाने में मदद करता है. यह दांतों की खाड़ाकी को मजबूत करके उन्हें टूथडेके और कैविटीज से बचाता है.

मसूड़ों की सेहत: तिल में मौजूद विटामिन ई मसूड़ों की सेहत को सुधारने में मदद करता है. यह मसूड़ों की संक्रमण से लड़ने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स प्रदान करता है और मसूड़ों को मजबूत और स्वस्थ बनाए रखता है.

मुंह की बदबू: तिल में मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड्स मुंह की बदबू को कम करने में मदद करते हैं. इसके सेवन से मुंह में बैक्टीरियल विकार को कम करके स्वच्छता बनाए रखी जा सकती है.