विराट कोहली ने विश्व कप फाइनल से पहले की खिलाड़ियों से बात,

विराट कोहली ने विश्व कप फाइनल से पहले की खिलाड़ियों से बात,

भारतीय अंडर 19 टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार खेल दिखाते हुए अजेय रही टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हासिल की। अब शनिवार को भारत का सामना पांचवीं बार खिताब हासिल करने के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ होना है।

सेमीफाइनल में धमाकेदार जीत हासिल करने वाली अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों को लिए गुरुवार का दिन काफी शानदार रहा। उनको टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से बात करने और उनके खिताब जीतने के अनुभव को जानने का मौका मिला। जूम काल पर उन्होंने टीम के कोच ऋषिकेश कनेतकर मौजूदा कप्तान यश ढुल, गेंदबाज कौशल तांबे, विकी ओसवाल, अंगक्रिष रधुवंशी से बात की।

भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप खिताब जीतने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट ने फाइनल में पहुंची मौजूदा टीम के साथ अपने कुछ पल बिताए। उन्होंने अहमदाबाद से जूम काल पर टीम के खिलाड़ियों से अपने अनुभव बांटे। कोहली ने साल 2008 में भारत को अंडर 19 विश्व कप का विजेता बनाया था। भारत ने साउथ अफ्रीका को क्वालुमपुर में खेले गए फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था।

राजवर्धन हंगारगेकर ने अपने इंस्टाग्राम पर विराट के साथ बात चीज को साझा किया। उन्होंने लिखा, विराट भैय्या के साथ बात करके बहुत ही अच्छा लगा। आपसे जीवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण चीजों को सीखा और क्रिकेट के बारे में जो कि मुझे आगे आने वाले समय में और बेहतर होने में मदद करेगा।

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में 96 रन से जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान यश ढुल के शतक और उप कप्तान शेख रशीद के 94 रन की बदौलत 5 विकेट पर 290 रन बनाए थे। जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 194 रन पर ही ढेर हो गई।