समाजवादी पार्टी के 45 लोग बड़े पदों पर, परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन- पीएम मोदी

समाजवादी पार्टी के 45 लोग बड़े पदों पर, परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां भाजपा की लहर है और सभी राज्यों में भाजपा भारी बहुमत से चुनाव जीतेगी। एक निजी समाचार एजेंसी है एएसआई को दिए गए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवाद पर जमकर प्रहार किया और नकली समाजवादियों की पोल खोली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल के पहले इंटरव्यू में कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय दी। निजी समाचार एजेंसी ए एन आई को दिए गए इंटरव्यू में जहां उन्होंने एक ओर  परिवारवाद पर जमकर प्रहार किया वही पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव, समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव के बयानों और लखीमपुर हिंसा पर भी अपनी राय रखी। परिवारवाद पर प्रहार करते हुए हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि उत्तर प्रदेश  में समाजवादी पार्टी के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी पद पर थे। किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। उन्होंने परिवार वाली पार्टियों को नकली समाजवादी करार देते हुए कहा कि राम मनोहर लोहिया जॉर्ज फर्नांडिस और नीतीश कुमार का परिवार कहीं नजर नहीं आता। प्रधानमंत्री का मानना है कि यही लोग असली समाजवादी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के लिए जब परिवार ही सर्वोपरि हो जाता है तब मुख्य लक्ष्य परिवार को बचाने का होता है चाहे पार्टी बचे न बचे, देश बचे न बचे। ये जब होता है तो सबसे बड़ा नुकसान प्रतिभा को होता है। सार्वजनिक जीवन में जितनी अधिक प्रतिभा आए वो जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ नेता निजी स्वार्थ के लिए विविधता को एक दूसरे से साथ विरोध के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले 50 सालों से उन्होंने यही किया है, हर बात पर देश को बांटों और राज करो।पीएम ने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा।

प्रधानमंत्री ने दावा किया की पांच राज्यों में भाजपा ही जीतेगी उन्होंने कहा कि जनता ने हमारा काम देखा है। सभी राज्यों में भाजपा की लहर है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने 1 साल तक आंदोलन किया, उन्हें सरकार किसानों के फायदे के लिए लाई थी, लेकिन अब देश हित के लिए वापस ले लिया गया है।

प्रधानमंत्री ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमने पहले भी दो लड़कों का खेल देखा है उनके साथ बुआ भी शामिल हुई फिर भी वे हार गए लोगों ने इस गठबंधन को खारिज कर दिया। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि यूपी में पहले माफिया का रास्ता बहन बेटी का बाहर निकलना मुश्किल था लेकिन अब ऐसा नहीं है।