Bihar: प्रशांत किशोर का नीतीश सरकार पर ह/मला कहा- सिर्फ 5 लोगों के हाथों में है जनता का भविष्य

Bihar: प्रशांत किशोर का नीतीश सरकार पर ह/मला कहा- सिर्फ 5 लोगों के हाथों में है जनता का भविष्य

Bihar: प्रशांत किशोर का नीतीश सरकार पर ह/मला कहा- सिर्फ 5 लोगों के हाथों में है जनता का भविष्य

जन सुराज के नेता प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अफसरों को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि प्रदेश की 13 करोड़ जनता का भविष्य सिर्फ 5 लोगों के ही हाथों में है. इन पांच लोगों में सबसे पहले खुद नीतीश कुमार उसके बाद उनके चुने गए 4 सेवानिवृत्त अफसर जो है जो दिन में कलम के माध्यम से लूट रहे हैं.प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि अफसरों का जंगल राज चल रहा है. ये  कोई भी काम बिना पीसी के नहीं करते हैं. लालू यादव के वक्त पर अपराधी रात को लूट-पाट करते थे, लेकिन नीतीश कुमार के राज में अफसर दिन में लूट-पाट कर रहे हैं, जिसकी वजह पूरे बिहार भ्रष्टाचार तेजी से पैर पसार रहा है. बता दें कि प्रशांत किशोर पहले भी सीएम नीतीश कुमार को खूब लपेटे में लेते रहे हैं. उन्होंने सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में सभी निश्चयों को भूल गए हैं.बिहार की राजनीति में प्रशांत किशोर काफी सक्रिय हैं. वह बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं.

उन्होंने बिहार की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है. साथ ही इसकी तैयारी में भी जुटे हुए हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि जन सुराज के नेतृत्व में 25 लोगों की टीम बनाई जाएगी. इसमें 4-5 मुसलमान होंगे. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि गांधी, आंबेडकर, लोहिया और जेपी की विचारधारा को पुनर्जीवित की जाए.इसके अलावा पीके ने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि केंद्र में सिर्फ 37 फीसदी वोट प्रतिशत के साथ बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब रही है. जबकि देश में हिंदुओं की आबादी करीब 80 फीसदी है.

जिसका साफ मतलब यह है कि 40 फीसदी हिंदू भी भाजपा के खिलाफ है और वह भाजपा की नफरत फैलाने वाली राजनीति विचारधारा को समझ चुके हैं. आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी का MY वोट  समीकरण काफी मजबूत माना जाता है और इसी के दम पर आरजेडी का बिहार में दबदबा भी बना रहता है, लेकिन इस बार पीके MY वोटर्स को अपने पाले में करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, इस सभा के दौरान पीके ने आरजेडी पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में पिछले 30 सालों से माय का समीकरण चल रहा है ताकि वह भाजपा को हरा सकें, लेकिन असल में MY है ही नहीं. दरअसल, जहां वाई होता है, वहां एम तो साथ देते हैं, लेकिन जहां एम होता है, वहां वाई साथ देने के लिए खड़े नहीं होते.